Corona Vaccination आज पंजाब में फिर होगा शुरू, पहले डाक्टर और अधिकारी लगवाएंगे वैक्‍सीन

पंजाब में कोरोना वैक्‍सीनेशन (Corona Vaccination) में आज फिर से शुरू होने के साथ ही डॉक्‍टर और अधिकारी सबसे पहले वैक्‍सीन लगवाएंगे। ऐसा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारियों के वैक्‍सीन को लेकर भय को दूर करने के लिए किया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 10:25 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 10:25 AM (IST)
Corona Vaccination आज पंजाब में फिर होगा शुरू, पहले डाक्टर और अधिकारी लगवाएंगे वैक्‍सीन
पंजाब में आज कोरोना वैक्‍सीनेशन फिर शुरू हुआ है। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। Corona Vaccination in Punjab: पंजाब में आज से फिर कोराेना वैक्‍सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान शुरू हुआ है। कोरोना के खिलाफ शुरू हुए टीकाकरण अभियान के पहले दिन लक्ष्य से पिछड़ने के बाद अब सेहत विभाग ने रणनीति में बदलाव किया है। अब राज्‍य में पहले सीनियर डॉक्‍टरों व अधिकारियों को पहले वैक्‍सीन लगाई जाएगी। यह कदम सेहत विभाग के कर्मचारियों की कोरोना वैक्‍सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर भय दूर करने के लिए उठाया गया है।

कर्मचारियों का भय दूर करने के लिए सेहत विभाग ने रणनीति में बदालाव किया

सेहत विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हुसन लाल ने इसकी पुष्टि की है। शनिवार को 5853 लोगों को टीका लगाने के लक्ष्य के मुकाबले 1329 लोगों को ही टीका लग सका था। कई जगह सेहत विभाग के कर्मचारियों ने टीका लगवाने से इंकार कर दिया था।

बता दें कि लक्ष्य से पिछड़ने के बाद रविवार को सेहत विभाग की ओर से रिव्यू किया। रिव्यू में यह बात सामने आई कि कर्मचारियों में टीका लगवाने को लेकर जो भय है उसे दूर किया जाए। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सोमवार को टीका लगवाने के निर्देश दिए गए, ताकि अन्य कर्मचारियों का डर दूर किया जा सके।

टीका लगवाने वाले किसी भी हेल्थ वर्कर को साइड इफेक्ट होने का कोई मामला नहीं आया सामने

वहीं, सेहत विभाग और प्रदेश के लोगों के लिए यह बड़ी राहत देने वाली खबर है कि शनिवार को टीका लगवाने वाले हेल्थ वर्करों को किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट होने का कोई मामला सामने नहीं आया है। विभाग के अनुसार रविवार देर शाम तक टीका लगवाने वाले किसी भी हेल्थ वर्कर ने यह शिकायत नहीं की कि उसे कोई परेशानी हुई हो या हो रही हो। यह अच्छे संकेत हैं और इससे भी कर्मचारियों का भय दूर होगा।

विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हुसन लाल ने कहा कि यह पहले से तय था कि रविवार को टीकाकरण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, वीरवार और शुक्रवार को टीकाकरण किया जाएगा। बुधवार, शनिवार और रविवार को टीके नहीं लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले दिन शुरुआत में कुछ लोगों में भय था लेकिन कोई भी समस्या सामने न आने के बाद भय दूर होगा और सोमवार से काफी हद तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। जब वरिष्ठ अधिकारी पहले टीका लगवाएंगे तो कर्मचारी भी इससे प्रोत्साहित होंगे।

chat bot
आपका साथी