18+ Vaccination in Chandigarh : चंडीगढ़ में 18+ का टीकाकरण शुरू, केंद्रों पर लगी युवाओं की लाइनें

चंडीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो 18 साल से अधिक उम्र के करीब छह लाख लोग हैं जिनका टीकाकरण होना है। 18 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण के लिए सिरम इंस्टीट्यूट से चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग को कोविशील्ड वैक्सीन की 32210 डोज मिली है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:50 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:10 PM (IST)
18+ Vaccination in Chandigarh : चंडीगढ़ में 18+ का टीकाकरण शुरू, केंद्रों पर लगी युवाओं की लाइनें
चंडीगढ़ में 18 वर्ष से ऊपर के लिए टीकाकरण शुरू हो गया। एक केंद्र पर लाइन में लगे युवा। जागरण

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में 18 साल से अधिक उम्र वालों का शुक्रवार से टीकाकरण शुरू हो गया। शुक्रवार को शहर में आठ वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो शहर में 18 साल से अधिक उम्र के करीब छह लाख लोग हैं जिनका टीकाकरण होना है। स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अमनदीप कौर कंग ने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण निरंतर पहले की तरह ही सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर संचालित किया जाएगा। 18 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण के लिए सिरम इंस्टीट्यूट से चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग को कोविशील्ड वैक्सीन की 32,210 डोज मिली है।

इन आठ केंद्रों पर 18 से ऊपर वालों का होगा टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रोजाना 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के एक हजार लोगों का टीकाकरण होगा। इन लोगों का सेक्टर 45 स्थित सरकारी स्कूल, मनीमाजरा सरकारी स्कूल, गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल सेक्टर 16, मलोया डिस्पेंसरी, पंजाब यूनिवर्सिटी डेंटल कॉलेज, पीजीआई और गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर 32 में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण होगा।

शुक्रवार को 18+ का टीकाकरण शुरू होने पर चंडीगढ़ के सेक्टर-45 के सरकारी स्कूल में कोरोना वैक्सीन लगवाती हुई एक युवती।

चैतन्य अस्पताल में 18 से ऊपर वालों का टीकाकरण अभी नहीं

सिरम इंस्टीट्यूट की ओर से चैतन्य अस्पताल को 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए 12 हजार वैक्सीन की डोज देने के लिए कहा है। लेकिन अभी तक अस्पताल प्रशासन के पास वैक्सीन की यह डोज नहीं मिल पाई है जिसके कारण शुक्रवार को चैतन्य अस्पताल में 18 से ऊपर वालों का टीकाकरण शुरू नहीं हो सकेगा। अस्पताल प्रशासन की मानें तो अभी इसमें एक हफ्ते का समय लग सकता है। अस्पताल प्रशासन की ओर से 18 से ऊपर वालों के टीकाकरण के लिए 800 से 900 रुपये शुल्क वसूल किया जा सकता है। अंतिम फैसला चंडीगढ़ प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग की सहमति से लिया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी