Corona Vaccinationः चंडीगढ़ में आम लोगों के लिए मार्च से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण, स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किया प्लान

चंडीगढ़ में कोरोना का खात्मा अब लगभग तय है। क्योंकि चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने मार्च से शहर के आम लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण करने का प्लान तैयार कर लिया है। फरवरी के अंत तक शहर के हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण पूरा हो जाएगा।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 12:56 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 12:56 PM (IST)
Corona Vaccinationः चंडीगढ़ में आम लोगों के लिए मार्च से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण, स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किया प्लान
मार्च के पहले हफ्ते से शुरू होगा चंडीगढ़ में आम लोगों को लिए कोरोना टीकाकरण।

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। मार्च के पहले हफ्ते में चंडीगढ़ के आम लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण शुरू हो जाएगा। स्वास्थ्य निदेशक अमनदीप कौर कंग ने जानकारी देते हुए बताया कि आम लोगों के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग में एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। अगले 3 हफ्ते तक यानी 28 फरवरी तक शहर में बचे हुए हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण होगा। इसके बाद मार्च के पहले हफ्ते से स्वास्थ्य विभाग की पूरी कोशिश रहेगी कि आम जनता का टीकाकरण शुरू कर दिया जाए।

ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. वीके नागपाल ने बताया कि सितंबर 2020 तक पूरे शहर का टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। चंडीगढ़ प्रशासन का लक्ष्य है कि पूरे देश में सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ को कोविड फ्री पहली सिटी बनाई जाए।

अभी तक शहर में 5965 लोगों का हुआ टीकाकरण

डॉ. नागपाल ने बताया कि शहर में अब तक 5965 हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें 4100 हेल्थ केयर वर्कर और 1865 फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं।

पीजीआइ में अब तक 60 फीसद का हुआ टीकाकरण

पीजीआइ के निदेशक प्रोफेसर जगतराम ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक पीजीआइ में 60 फीसद हेल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण हो चुका है। मात्र 40 फीसद हेल्थ केयर वर्कर का टीकाकरण होना है, जो कि फरवरी माह के अंत तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद मार्च में शहर के आम लोगों के लिए वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी