सावधान... चंडीगढ़ में फिर फैलने लगा कोरोना, एक हफ्ते में चार लोगों की गई जान, एक्टिव मरीज बढ़े

शहर में कोरोना फिर से अपने पैर पसारने लगा है। बीते एक सप्ताह में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। इसका कारण यह भी है कि शहरवासी कोरोना संक्रमण से बचाव की हिदायतों को नजरअंदाज कर रहे हैं। मास्क लगाना और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 12:56 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 12:56 PM (IST)
सावधान... चंडीगढ़ में फिर फैलने लगा कोरोना, एक हफ्ते में चार लोगों की गई जान, एक्टिव मरीज बढ़े
चंडीगढ़ में फिर फैलने लगा कोरोना, एक हफ्ते में चार लोगों की गई जान।

चंडीगढ़, जेएनएन। जहां एक तरफ चंडीगढ़ कोरोना टीकाकरण में पिछड़ता जा रहा है। वहीं, अब कोरोना संक्रमण का खतरा शहर में फिर बढ़ रहा है। 12 लाख की आबादी पर अब तक 21,425 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, सैकड़ों लोगों को इस बीमारी के कारण जान भी गंवानी पड़ी है।

बीते एक हफ्ते में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। बीते सात दिनों में शहर में 187 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। इस समय शहर में 186 कोरोना एक्टिव मरीज हैं। बीते एक हफ्ते में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ी है। एक हफ्ते में 59 कोरोना एक्टिव मरीज अस्पताल में आए हैं।

शहर में कोरोना के बढ़ते मरीज इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि शहवासी कोरोना संक्रमण से बचाव की हिदायतों को नजर अंदाज कर रहे हैं। वीकएंड पर लोग घरों से निकल कर शहर के मुख्य पर्यटन स्थलों पर जुट रहे हैं। सुखना लेक और रोज गार्डन में तो लोगों को खासी भीड़ उमड़ रही है। वहीं, लोग मास्क लगाना और शारीरिक दूरी जैसे कोरोना बचाव के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

एक हफ्ते में कोरोना से चार लोगों की मौत

बीते एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के चलते चार लोगों की मौत हो गई। अब तक संक्रमण से कुल 349 लोगों की मौत हो चुकी है। एक तरह जहां संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं मौत का सिलसिल दोबारा शुरू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रविवार को जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरे देश में 30 हजार से कम कोरोना संक्रमित मामलों के राज्यों में मणिपुर के बाद चंडीगढ़ में कोरोना से सर्वाधिक मौत हुई है। 30 हजार से कम कोरोना संक्रमित मामले वाले राज्यों में पहले स्थान पर मणिपुर में अब तक 373, दूसरे स्थान पर चंडीगढ़ 349 और तीसरे पर अरुणाचल प्रदेश में मेघालय में 148 लोगों की मौत हो चुकी है।

तारीख कोरोना एक्टिव केस

14 फरवरी 127

15 फरवरी 129

16 फरवरी 133

17 फरवरी 142

18 फरवरी 150

19 फरवरी 156

20 फरवरी 169

21 फरवरी 186

chat bot
आपका साथी