पंजाब राजभवन में कोरोना की दस्तक, गवर्नर बदनौर के मुख्य सचिव की रिपोर्ट पॉजिटिव

राहत की बात है कि चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर और उनके सलाहकार मनोज परीदा की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:10 PM (IST)
पंजाब राजभवन में कोरोना की दस्तक, गवर्नर बदनौर के मुख्य सचिव की रिपोर्ट पॉजिटिव
पंजाब राजभवन में कोरोना की दस्तक, गवर्नर बदनौर के मुख्य सचिव की रिपोर्ट पॉजिटिव

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। पंजाब राजभवन में कोरोना ने दस्तक दे दी है। पंजाब के गवर्नर एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के मुख्य सचिव बाला मुरुगन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मुख्य सचिव के अलावा पंजाब राजभवन के चार अन्य कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं। इन सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। गवर्नर के मुख्य सचिव के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पंजाब राजभवन और चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी पंजाब राजभवन में वाॅर रुम की मीटिंग में शामिल होते थे। इन वरिष्ठ अधिकारियों में प्रशासन के कई अधिकारी संपर्क में रहते हैं। ऐसे में कोरोना की चेन बढ़ने की आसान दिखाई पड़ रहे हैं।

रविवार को शहर में 89 काेरोना संक्रमित मरीज किए गए दर्ज

रविवार को चंडीगढ़ में 89 कोरोना संक्रमित मरीज दर्ज किए गए। इनमें 29 रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिये और 60 आरटी-पीसीआर टेस्ट के जरिए सामने आए। 32 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद रविवार को डिस्चार्ज किया गया। शहर में अभी तक 1515 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 904 स्वस्थ हो चुके हैं। 585 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, रविवार को शहर में आए 89 कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए 82 कोरोना संदिग्ध मरीजों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी।

32 साल की महिला की मौत

कोरोना संक्रमण के चलते शहर में लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को सेक्टर-32 की रहने वाली 32 साल की महिला की कोरोना से मौत हो गई। महिला को हृदय संबंधित रोग था। इसके अलावा महिला को पीलिया व अन्य स्वास्थ्य संबंधी बीमारी थी। महिला की मौत घर में ही हो गई थी। बाद में जब महिला के कोरोना सैंपल लेकर टेस्टिंग की गई। महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला के संपर्क मेें  आए लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

पंजाब गवर्नर बदनौर और एडवाइजर परीदा की रिपोर्ट नेगेटिव

पंजाब राजभवन में हर दूसरे दिन वॉर रूम की मीटिंग होती है। इस मीटिंग में पंजाब के गवर्नर एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर, उनके मुख्य सचिव बाला मुरुगन, एडवाइजर मनोज परिदा, डीजीपी संजय बेनीवाल व अन्य अधिकारी शामिल होते थे। ऐसे में गवर्नर के मुख्य सचिव के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने प्रशासक बदनौर और उनकी पत्नी, एडवाइजर मनोज परिदा, डीजीपी संजय बेनीवाल और बाकी स्टाफ के कोरोना सैंपल लेकर जांच की। प्रशासक बदनौर और उनकी पत्नी और एडवाइजर मनोज परिदा की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

संपर्क में आए 336 कर्मचारियों का हुआ कोरोना टेस्ट

पंजाब राजभवन में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा सिक्योरिटी पर्सोनल समेत संपर्क में आए 336 कर्मचारियों का रैपिट एंटीजन टेस्ट के जरिए कोरोना टेस्ट हुआ है। दो दिन तक लगातार राजभवन में रैपिड एंटीजन टेस्ट से अधिकारियों व कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया। राजभवन में वाॅर रूम की मीटिंग में उपस्थित होने वाले वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में आए प्रशासन के अन्य अफसरों व कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं।

जीएमसीएच-32 में 11 डॉक्टर, 5 नर्सिंग आफिसर और एक सिक्योरिटी गार्ड कोरोना पॉजिटिव

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) में रविवार को कोरोना का विस्फोट हुआ। अस्पताल में कार्यरत 11 डॉक्टर, 5 नर्सिंग आफिसर और एक सिक्योरिटी गार्ड कोरोना पॉजिटिव पाए गए। रविवार को जीएमसीएच-32 के जो 11 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए। उनमें डा. शैलजा, डा. हरनीव, डा. कुनाल, डा. असिथा, डा. मेबा, डा. शिवानी, डा. दिपाली, डा. दिक्शा, डा. अक्षय, डा. विशाखा और डा. मेघा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जबकि अस्पताल के पांच नर्सिंग आफिसर, जिनमें नर्सिंग आफिसर तेजपाल, नीलम, बलविंदर, हर्षजीत और गुरबख्श कौर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

जीएमसीएच-32 का सिक्योरिटी गार्ड भी पॉजिटिव

जीएमसीएच-32 का एक सिक्याेरिटी गार्ड भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। पिछले दिनों जीएमसीएच-32 के ए ब्लॉक की पांचवी मंजिल पर बने आइसोलेशन वार्ड से एक कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस दौरान ड्यूटी पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड प्रेम सिंह ने बुजुर्ग को उठाकर इमरजेंसी में पहुंचाया था। लेकिन तब तक बुजुर्ग की मृत्यु हो चुकी थी। जीएमसीएच-32 के कोरोना संक्रमित सिक्योरिटी गार्ड प्रेम सिंह के संपर्क में तीन सिक्योरिटी गार्ड आए थे। इन तीन सिक्योरिटी गार्ड, जिनमें  आशुतोष मिश्रा, दर्शन सिंह और राजन कुमार को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी