पंजाब में कोरोना का पीक शुरू, 30 सितंबर तक स्वास्थ्य विभाग में तबादलों व छुट्टी पर रोक

पंजाब में कोराेना का पीक शुरू हो गया है। इसी कारण राज्‍य सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग मेें कर्मचारियों के तबादले व छुट्टी पर रोक लगा दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:51 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:51 AM (IST)
पंजाब में कोरोना का पीक शुरू, 30 सितंबर तक स्वास्थ्य विभाग में तबादलों व छुट्टी पर रोक
पंजाब में कोरोना का पीक शुरू, 30 सितंबर तक स्वास्थ्य विभाग में तबादलों व छुट्टी पर रोक

चंडीगढ़, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि राज्य में कोरोना अपने चरम पर पहुंचना शुरू हो गया है। राज्‍य में कोरोना का पीक शुरू हो गया है और इसके मद्देनजर कई कदम उठाए गए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने 30 सितंबर तक डाक्टरों, मेडिकल स्टाफ, पैरा मेडिकल स्टाफ की छुट्टी, तबादलों पर रोक लगा दी है। यही नहीं स्टाफ को अपने-अपने स्टेशन पर ही रहने के आदेश दिए गए हैं।

सरकारी और ठेके पर रखे सभी तरह के मुलाजिमों पर लागू होंगे आदेश

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि हम कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि मेडिकल स्टाफ व डॉक्टर अस्तपाल में मरीजों के इलाज पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि 30 सितंबर तक बाबा फरीद यूनिवर्सिटी भर्ती प्रक्रिया को भी पूरी कर लेगी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के पास स्टाफ की कमी काफी हद तक पूरी हो जाएगी।

मातृत्व और बेहद जरूरी होने पर ही मिलेगी छुट्टी

उन्होंने कहा कि मातृत्व अवकाश और बेहद जरूरी कारण के लिए चाइल्ड केयर लीव मामलों में ही छुट्टी संबंधी छूट होगी। यह आदेश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के नियमित अधिकारियों व मुलाजिमों के अलावा विभिन्न ङ्क्षवगों, संस्थाओं में ठेके, आऊट सोर्सिंग के आधार पर काम कर रहे सभी मुलाजिमों पर भी लागू होंगे।

4245 खाली पद 30 सितंबर तक भरे जाएंगे।

बता दें कि 30 जून को पंजाब कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग के 4245 पदों को तुरंत भरने का फैसला किया था। इसी के तहत यह फैसला लिया गया था कि यह पोस्ट पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चुनाव बोर्ड की बजाय बाबा फरीद यूनिवर्सिटी भरेगी।

 72 घंटे में ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर बनेगी रणनीति

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सुझाव दिए हैं, उन पर पंजाब सरकार आज रणनीति बनाएगी। पीएम ने मंगलवार को 72 घंटे के अंदर ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट का सुझाव दिया था। यह प्रयोग एनसीआर में लागू किया गया है।

इससे दिल्ली जैसे राज्य जहां जून महीने में सबसे ज्यादा केस आ रहे थे, वहां आज स्थिति नियंत्रण में हैं। मुख्यमंत्री ऑफिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि पंजाब सरकार ने वीरवार को मेडिकल एक्सपर्ट की मीङ्क्षटग बुला ली है। पंजाब सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार और पीजीआइ चंडीगढ़ के पूर्व डायरेक्टर डॉ केके तलवार इस पर अपनी राय देंगे और उसके अनुसार अगली रणनीति तैयार की जाएगी।

यह‍ भी पढ़ें: आधी रात को हाईवे पर प्रेमिका के साथ कार मे था पति और तभी पहुंच गई पत्‍नी, फिर हुआ बड़ा हंगामा

यह‍ भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत को याद कर रोता रहता है यह बेजुबान, अभी हरियाणा में है एक्‍टर का डॉग फज


यह‍ भी पढ़ें: हरियाणा की अंतरराष्‍ट्रीय शूटर मनु भाकर का देसी अंदाज, गाय से दूध दुह रही हैं आजकल

यह‍ भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू की पत्‍नी का बड़ा बयान कहा- पंजाब में शिअद का साथ छोड़े तो लौट सकते हैं भाजपा में

 पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी