चंडीगढ़ में माका ट्रॉफी पर भी पड़ सकती है कोरोना की मार, पंजाब यूनिवर्सिटी को मिल सकता है फायदा

कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण का असर पूरे देश पर पड़ रहा है। माना जा रहा है कि इस बार कोरोना का असर मौलाना अबुल कलाम आजाद (माका) ट्राॅफी पर भी पड़ेगा। पिछले वर्ष यह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित हुआ था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 03:40 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 03:40 PM (IST)
चंडीगढ़ में माका ट्रॉफी पर भी पड़ सकती है कोरोना की मार, पंजाब यूनिवर्सिटी को मिल सकता है फायदा
चंडीगढ़ में माका ट्रॉफी पर भी कोरोना की मार पड़ सकती है।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण का असर पूरे देश पर पड़ रहा है। कई बड़े आयोजन को बंद करना पड़ा। खेल पर भी कोरोना की मार देखने को मिल रही है। माना जा रहा है कि कोरोना का असर मौलाना अबुल कलाम आजाद (माका) ट्राॅफी पर भी पड़ेगा। यूनिवर्सिटी लेवल पर इंटरनेशनल और नेशनल लेवल पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली यूनिवर्सिटी को अंकों के आधार पर यह ट्रॉफी दी जाती है। लेकिन अटकले लगाई जा रही है कि जिस तरह से देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे है, उस हिसाब से इस ट्रॉफी के कार्यक्रम को भी स्थगित किया जा सकता है। पिछले वर्ष यह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित हुआ था। लेकिन कार्यक्रम के स्थगित होने की वजह पिछले वर्ष खेलों का आयोजन न होना माना जा रहा है। हालांकि इस पर अभी अंतिम फैसला केंद्रीय खेल मंत्रालय ने लेना है।

पीयू के पास है अभी ट्रॉफी

माका ट्रॉफी अभी पंजाब यूनिवर्सिटी की शान बढ़ा रही है। पिछले दो वर्षों से लगातार पीयू का इस ट्रॉफी पर कब्जा रहा है। सूत्रों के अनुसार इस वर्ष भी ट्रॉफी पीयू के ही पास रहने की आशंका जताई जा रही है क्योंकि पीयू के पिछले वर्ष सभी यूनिवर्सिटी के मुकाबलें सबसे ज्यादा अंक थे। इस बात का फायदा पंजाब यूनिवर्सिटी को मिलना स्वाभाविक माना जा रहा है।

पिछले वर्ष आयोजित नहीं हो पाई कोई भी प्रतियोगिताएं

पिछले वर्ष कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन में कोई भी प्रतियोगिता आयोजित नहीं हुई थी। जिसकी वजह से माका ट्रॉफी देने के लिए किसी भी गेम के अंक देना मुश्किल कार्य है। यूनिवर्सिटी लेवल पर होने वाले ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी के मुकाबले भी पिछले वर्ष नहीं हुए थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी