जीरकपुर का ढकोली एरिया बना कोरोना हॉट स्पॉट, एक हजार संक्रमित मिलने के बाद बनाया कंटेनमेंट जोन, लगी पांबदी

जीरकपुर के ढकोली एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। ढकोली में एक हजार कोरोना मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने यहां सख्त पाबंदियां लगा दी है। पंजाब पुलिस के जवानों को हर एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर तैनात किया गया है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 02:38 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 02:38 PM (IST)
जीरकपुर का ढकोली एरिया बना कोरोना हॉट स्पॉट, एक हजार संक्रमित मिलने के बाद बनाया कंटेनमेंट जोन, लगी पांबदी
ढकोली को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर तैनात पुलिस।

जीरकपुर, जेएनएन। मोहाली जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ के साथ सटे जीरकपुर के ढकोली एरिया में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ढकोली में एक हजार के करीब कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मंगलवार सुबह से ही एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद ढकोली में पांबदियां भी बढ़ा दी गई है। एरिया में पंजाब पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी। हर एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस की सख्ती के चलते बाहर से आने वालों को एरिया में जाने की अनुमति नहीं दी जा रही, हालांकि अंदर से बाहर जा रहे लोगों को कारण जानने के बाद ही बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है। पुलिस की तरफ से के एरिया के पास लगाई गई पुलिस पाेस्ट में अंदर से बाहर आने वाले वाहनों को रोका जा रहा है, जबकि बाहर से अंदर जा रहे वाहनों को जाने की अनुमति दी जा रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कोरोना नियमों का पूरा पालन किया जा रहा है। नियमों के अनुसार एरिया के अंदर किसी भी प्रकार की गतिविधि नहीं होगी। आपातकाल की स्थिति में ही लोगों को बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है।

ढकोली को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर तैनात पुलिस।

एक लाख है ढकोली की आबादी

कंटेनमेंट जोन बनाए गए ढकोली एरिया में एक लाख के करीब आबादी बसती है। इसमें आम रिहायशी इलाकों के साथ-साथ आर्मी एरिया भी शामिल है। इसके अलावा वहां पर मार्केट और अन्य हर प्रकार की गतिविधि को रोक दिया गया है। पुलिस फोर्स की तरफ से लाउड स्पीकर के जरिये लगातार लोगों को सूचित किया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति कंटेनमेंट जोन से बाहर न निकले।

ढकोली को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर तैनात पुलिस।

एक हजार के करीब सामने आए पॉजिटिव

ढकोली में कोरोना संक्रमण की लहर काफी तेज हो गई है, जिसके चलते प्रशासन ने यहां कंटेनमेंट जोने घोषित कर दिया है। एरिया में 15 मार्च के बाद से अब तक एक हजार के करीब लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। अभी भी यहां 435 एक्टिव केस हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें : एडवाइजर परिदा ने किया ट्वीट, चंडीगढ़ में संक्रमण बढ़ा, लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ Axis Bank से 4 करोड़ रुपये चोरी करने वाले सिक्योरिटी गार्ड की फिल्मी कहानी, लव मैरिज की तो परिवार ने किया बे-दखल

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी