मोहाली में बढ़ा कोरोना का खतरा, जिले में चौथी कक्षा तक सभी स्कूल बंद करने के आदेश

मोहाली में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर प्राइमरी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला लिया गया है। यह फैसला वीरवार को लिया गया है। ऐसे में चौथी कक्षा तक स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:45 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:45 PM (IST)
मोहाली में बढ़ा कोरोना का खतरा, जिले में चौथी कक्षा तक सभी स्कूल बंद करने के आदेश
अगर केस कम हुए तो स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है।

मोहाली, [रोहित कुमार]। मोहाली जिले में प्राइमरी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी हुए हैं। चौथी कक्षा तक स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के लिए कहा गया है। बता दें कि स्कूलों को बंद करने का फैसला जिले में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर लिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से ये निर्देश जारी किए गए हैं। मोहाली जिले में अभी 40 के करीब कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। कोरोना संक्रमण ज्यादा न फैले, इसलिए यह फैसला लिया गया है। यह भी कहा गया है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर बच्चों को ज्यादा अपनी चपेट में ले सकती है, इसलिए प्रशासन किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता। 

ध्यान रहे कि करीब एक माह पहले ही चौथी तक स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि प्रशासन की ओर से समय समय पर निजी स्कूलों की चेकिंग भी की जा रही है कि क्या स्कूल कोविड गाइडलाइन की पालना कर रहे है। कोविड गाइडलाइन की पालना न करने पर दो स्कूलों पर एफआइआर भी दर्ज की जा चुकी है।

मोहाली की अतिरिक्त उपायुक्त कोमल मित्तल ने कहा कि कोविड मामलों में 0.2 फीसद से ज्यादा पॉजिटिविटी हो गई है। इसके बाद प्राइमरी स्कूलों को चौथी कक्षा तक का बंद करने का फैसला लिया गया है। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि ये निर्देश सरकारी व निजी स्कूलों दोनों के लिए हैं। अगले सप्ताह कोरोना मामलों को लेकर समीक्षा की जाएगी, जिसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा। अगर केस कम हुए तो स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है।

मित्तल ने कहा कि कोविड की तीसरी संभावित लहर से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। सारी स्थिति पर प्रशासन की ओर से नजर रखी जा रही है। ध्यान रहे कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान जिले के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी थी। ऑक्सीजन को लेकर भी लोगों को किल्लत का सामना करना पड़ा था। फेस्टिवल सीजन में भी प्रशासन की ओर से एहतियात बरतने को कहा जा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि कोविड नियमों की पालना करे।

chat bot
आपका साथी