पीयू के ग‌र्ल्स हॉस्टल में सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पीयू प्रोफेसर कर्मचारियों के साथ ही अब कोरोना संक्रमण के केस पीयू हॉस्टल में भी तेजी से बढ़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:15 AM (IST)
पीयू के ग‌र्ल्स हॉस्टल में सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव
पीयू के ग‌र्ल्स हॉस्टल में सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पीयू प्रोफेसर, कर्मचारियों के साथ ही अब कोरोना संक्रमण के केस पीयू हॉस्टल में भी तेजी से बढ़ रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में पीयू के ग‌र्ल्स हॉस्टल नंबर-2 में सात कर्मचारी एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद पीयू प्रशासन अब हरकत में आया है। पीयू ने यूटी हेल्थ विभाग से मदद मांगी है। रविवार ग‌र्ल्स हॉस्टल नंबर एक और दो के कर्मचारियों और स्टूडेंट्स की टेस्टिग होगी। ग‌र्ल्स हॉस्टल नंबर दो के 18 में से सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पीयू प्रशासन ने सभी हॉस्टलर्स को कमरा खाली करने को कहा है। पीयू प्रशासन ने सभी हॉस्टलर्स को पहले 12 और फिर 15 मई तक हॉस्टल खाली करने को कहा था। लेकिन रिसर्च स्कॉलर अभी हॉस्टल खाली करने को तैयार नहीं है। उधर मामले में ग‌र्ल्स हॉस्टल नंबर दो वार्डन डॉ. हरजीत कौर ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीएसडब्ल्यू को चिट्ठी लिखकर उचित कार्रवाई की मांग की है। उधर हॉस्टलर्स का कहना है कि उनके लिए हॉस्टल ही सबसे सुरक्षित जगह है।

कैंपस में कोरोना के 250 से अधिक मामले

पीयू के ग‌र्ल्स हॉस्टल नंबर एक और दो में 55 के करीब लोग रह रहे हैं। जिनमें से 34 छात्राएं शामिल हैं। कोरोना पॉजिटिव पाई गई हॉस्टल अटेंडेंट कई स्टूडेंट्स के संपर्क में आ चुकी है। पीयू कैंपस में बीते दो महीने में 250 से अधिक प्रोफेसर,स्टॉफ और स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

अभिभावकों को फोन करने पर आपत्ति

पीयू रिसर्च स्कॉलर को घर भेजने के लिए अब पीयू प्रशासन ने स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को भी संपर्क करना शुरू कर दिया है। शनिवार को भी हॉस्टल स्टाफ ने कई पेरेंट्स को फोन कर बच्चों को घर बुलाने को कहा।

कोट्स .

बीते दिनों में पीयू हॉस्टल में 30 से 35 स्टॉफ और मैस वर्कर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। कैंपस में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, दो कर्मचारियों की मौत भी हो चुकी है। वीसी सहित कई बिल्डिग को बंद करना पड़ा है। स्टूडेंट्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए ही सभी स्टूडेंट्स से घरों को जाने के लिए आग्रह किया गया है।

प्रो. एसके तोमर, डीएसडब्ल्यू पंजाब यूनिवर्सिटी

chat bot
आपका साथी