टीकाकरण अभियान में सामाजिक संस्थाओं का योगदान महत्वपूर्ण : देवेश मोदगिल

चंडीगढ़ में भारत विकास परिषद दक्षिण-1 शाखा चंडीगढ़ ने सेक्टर-48 के सामुदायिक केंद्र में एक मुफ्त कोविशिल्ड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन सेक्टर-16 के मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल के सहयोग से किया गया। शिविर में 225 पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:59 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:59 AM (IST)
टीकाकरण अभियान में सामाजिक संस्थाओं का योगदान महत्वपूर्ण : देवेश मोदगिल
सेक्टर-48 के सामुदायिक केंद्र में एक मुफ्त कोविशिल्ड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ को कोरोना मुक्त बनाने के प्रयास में भारत विकास परिषद दक्षिण-1 शाखा चंडीगढ़ ने सेक्टर-48 के सामुदायिक केंद्र में एक मुफ्त कोविशिल्ड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन सेक्टर-16 के मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल के सहयोग से किया गया। शिविर में 225 पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। इसका उद्घाटन जीएमएसएच सेक्टर 16 के डॉ मनजीत सिंह की उपस्थिति में पूर्व मेयर दवेश मोदगिल, मनाेनीत पार्षद अजय दत्ता और राष्ट्रीय समन्वयक भारत विकास परिषद द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस मौके पर अशोक गोयल तिलक राज वाधवा, पीके शर्मा, भूपिंदर कुमार, आरके सिक्रोरिया और उमा सिंघल ने आयोजन में विशेष योगदान दिया।

दवेश मोदगिल ने अपने संबोधन भारत विकास परिषद चंडीगढ़ की दक्षिण-1 शाखा द्वारा की जा रही विभिन्न सामाजिक गतिविधियों और क्षेत्र में मुफ्त टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए सराहना की। उन्होंने चंडीगढ़ को कोरोना मुक्त बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया और इस उद्देश्य के लिए भारत विकास परिषद को हर संभव मदद की घोषणा की। मोदगिल ने कहा के टीकाकरण के पूर्ण लक्ष्य को प्राप्त करने में सामाजिक सामाजिक संस्थाओं के महत्वपूर्ण योगदान को सुनिश्चित कर कोरोना पर विजय प्राप्त करनी होगी। अजय दत्ता ने श्रोताओं को संबोधित करते हुए देवेश मोदगिल के सामाजिक योगदान की प्रशंसा की और भारत विकास परिषद की विभिन्न शाखाओं द्वारा कोरोना को हराने के लिए आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अशोक गोयल तथा डॉ एम के विरमानी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए घोषणा की कि दक्षिण 1 शाखा क्षेत्र के सभी निवासियों का पूर्ण टीकाकरण कराने मे हर सम्भव प्रयास करेगी।

गर्भवती महिलाओं को भी कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीनेशन- बुटेरला

नगर निगम के वार्ड नंबर 10 से अकाली पार्षद तथा शिरोमणि अकाली दल चंडीगढ़ के अध्यक्ष हरदीप सिंह बुटेरला की अगुआई में कोविड-19 से बचाव हेतु गुरूद्वारा गुरू बाबे के में कोविड वैकसीनेशन कैंप लगाया गया। कैंप में लगभग 300 लोगों ने पहुंच कर वैक्सीनेशन करवाई। उक्त कैंप में पहुंचे पूर्व केबिनेट मंत्री पंजाब डा. दलजीत सिंह चीमा के बेटे अरशदीप सिंह चीमा ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोविड से बचाव के लिए इंजैक्शन जरूर लगवाना चाहिए। पार्षद बुटेरला ने गर्भवती महिलाओं को भी कोविड-19 से बचाव के लिए वैकसीनेशन करवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि यू.टी. के स्वास्थय विभाग द्वारा 13 जुलाई को गर्भवती महिलाओं की भी कोविड वैकसीनेशन शुरू कर दी गई थी जिस के चलते पहली गर्भवती महिला को हैल्थ एंड वैल्लनैस्स सेंटर सेक्टर 35 में वैकसीनेशन लगाई गई थी। इस लिए गर्भवती महिलाओं को भी वैकसीनेशन अवश्य करवा लेनी चाहिए ताकि महांमारी के प्रकोप से बचा जा सके। इस मौके सन्नी राजपूत, संत लाल, परमल सिंह, अकाली दल के सर्कल नंबर 4 से अध्यक्ष बलविन्द्र सिंह, विनोद नागपाल, जगतार सिंह भी हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी