मोहाली में फूटा शिक्षकों का गुस्सा, शिक्षा बोर्ड का गेट किया बंद, पुलिस ने रोका तो उग्र हुए अध्यापक, माहौल तनावपूर्ण

मोहाली के फेज -8 स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) के बाहर बीते एक महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठे पंजाब भर के अस्थायी शिक्षकों को गुस्सा एक बार फिर बुधवार को फूट पड़ा। इस बीच पुलिस ने उन्हें रोका तो शिक्षक उग्र हो गए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:59 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:59 AM (IST)
मोहाली में फूटा शिक्षकों का गुस्सा, शिक्षा बोर्ड का गेट किया बंद, पुलिस ने रोका तो उग्र हुए अध्यापक, माहौल तनावपूर्ण
पुलिस और शिक्षकों के बीच जमकर झड़प हो गई।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली के फेज -8 स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) के बाहर बीते एक महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठे पंजाब भर के अस्थायी शिक्षकों को गुस्सा एक बार फिर बुधवार को फूट पड़ा। रेगुलर नौकरी की मांग कर रहे शिक्षकों और मोहाली पुलिस के बीच जमकर झड़प हो गई। बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे धरना दे रहे शिक्षकों ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड और शिक्षा भवन का गेट बंद कर दिया। इसके बाद मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिसके बाद शिक्षकों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान शिक्षकों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हो गई। अभी भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

दरअसल बुधवार को पंजाब कैबिनेट की बैठक होनी है। शिक्षकों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है और आज होने वाली बैठक में भी उनकी मांगों को लेकर को नतीजा नहीं निकलने वाला है। इसलिए मजबूरन उन्हें शिक्षा बोर्ड के बाहर कई दिनों से धरने पर बैठना पड़ रहा है।

बुधवार को गुस्साए शिक्षकों ने शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों को अंदर जाने से रोकने के लिए मुख्य गेट बंद कर धरना शुरू किया। इसकी जानकारी मिलते ही मोहाली पुलिस विभाग के जवान मौके पर पहुंचे और शिक्षकों को रोकने की कोशिश की है। शिक्षकों की पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी हुई। पुलिस ने शिक्षकों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की, जिसे शिक्षकों ने हटा दिया। इसके बाद हंगामा और बढ़ गया। अध्यापकों ने पुलिस जवानों के के डंडे भी छीन लिए। अभी तक मामला शांत नहीं हुआ है। महिला शिक्षकों को रोकने के लिए महिला पुलिस कर्मचारियों को भी मौके पर बुलाया गया है। अभी भी मौके पर तनातनी का माहौल बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी