100 करोड़ की कोकीन तस्करी मामले में चंडीगढ़ से चेन्नई और ऑस्ट्रेलिया तक जुड़े हैं तार, पुलिस Chennai रवाना

चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित वर्ल्ड वाइड प्राइवेट लिमिटेड कुरियर कंपनी से बरामद 100 करोड़ रुपये की कोकीन तस्करी के तार चंडीगढ़ चेन्नई और ऑस्ट्रेलिया तक जुड़े हुए हैं। यह नशा ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय मूल के किसी व्यक्ति तक पहुंचाया जाना था।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 01:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 01:58 PM (IST)
100 करोड़ की कोकीन तस्करी मामले में चंडीगढ़ से चेन्नई और ऑस्ट्रेलिया तक जुड़े हैं तार, पुलिस Chennai रवाना
गिरफ्तार नशा तस्कर अशफाक रहमान को लेकर चंडीगढ़ पुलिस चेन्नई के लिए रवाना हो चुकी है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित वर्ल्ड वाइड प्राइवेट लिमिटेड कुरियर कंपनी से बरामद 100 करोड़ रुपये की कोकीन तस्करी के तार चंडीगढ़, चेन्नई और ऑस्ट्रेलिया तक जुड़े हुए हैं। यह नशा ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति तक पहुंचाया जाना था। चंडीगढ़ पुलिस अब उस शख्स तक पहुंचने के लिए जांच में जुट गई है। 

चंडीगढ़ पुलिस विभाग ने ऑस्ट्रेलियल एंबेसी को संदिग्ध आरोपित टॉमी सागर की अब तक मिली जानकारी साझा करने के साथ पत्र लिखा गया है। वहीं, गिरफ्तार तस्कर अशफाक रहमान को चेन्नई लेकर चंडीगढ़ पुलिस की एक टीम रवाना हो चुकी है.

वहीं, शुक्रवार को जिला अदालत में सेक्टर-31 थाना पुलिस तस्कर अशफाक को कोर्ट में पेश कर चेन्नई लेकर जाने का हवाला दिया। तस्कर ने चेन्नई से 10 किलो कोकीन कोरियर के माध्यम से चंडीगढ़ तक पहुंचाया है। इस सिलसिले में चेन्नई पुलिस से भी एसएसपी कुलदीप चहल की सीधी बातचीत चल रही है। हालांकि अभी तक चेन्नई पुलिस के हाथ कोरियर कंपनी की जानकारी नही लगी है।

सेक्टर-31 थाना पुलिस की पूछताछ में आरोपित अशफाक ने बताया कि वह 40 दिन पहले भी चंडीगढ़ आया था। इस बार उसने कुछ बॉक्स सेक्टर-22 स्थित एक कुरियर कंपनी से ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए कुरियर किए थे। पुलिस सेक्टर-22 स्थित कुरियर कंपनी की डिटेल्स लेकर पड़ताल में लगी है। तस्कर को एक बार ऑस्ट्रेलिया सामान कुरियर करने के एवज में एक लाख रुपये की पेमेंट की जाती थी।

इस तरह से हुई गिरफ्तारी

गौरतलब हो कि वीरवार को दोपहर 12.40 बजे सूचना के ऑधार पर सेक्टर-31 थाना प्रभारी नरेंदर पटियाल के सुपविजन में बीट पुलिस ने इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित वर्ल्ड वाइड कुरियर कंपनी से 10 किलो कोकिन बरामद की थी, जिसकी कीमत मार्केट में 100 करोड़ रुपये है। कंपनी के कर्मचारी की सतर्कता की वजह से पुलिस ने आरोपित अशफाक रहमान को गिरफ्तार करने में सफल हुई थी।

chat bot
आपका साथी