पंजाब कांग्रेस में घमासान, विधायक परगट सिंह ने लगाए गंभीर आरोप, कैप्टन अमरिंदर सिंह पर साधा निशाना

पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। नवजोत सिंह सिद्धू के बाद अब पार्टी विधायक परगट सिंह ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है। कहा कि कैप्टन के राजनीतिक सलाहकार उन्हें फंसाने की धमकियां दे रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:52 AM (IST)
पंजाब कांग्रेस में घमासान, विधायक परगट सिंह ने लगाए गंभीर आरोप, कैप्टन अमरिंदर सिंह पर साधा निशाना
चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते परगट सिंह। जागरण

चंडीगढ़ [इन्द्रप्रीत सिंह]। पंजाब कांग्रेस में सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है। अब पार्टी के अपने ही विधायक परगट सिंह ने सरकार पर धमकाने का आरोप लगाए हैं। कहा, मुझे सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सलाहकार संदीप संधू का फोन आया था। संधू ने धमकी दी कि तुम्हारी लिस्टें बना ली हैं, तुझे ठोकना है। अब वह सजा भुगतने के लिए तैयार रहें। परगट सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के पक्ष में भी बात की। कहा कि अगर सरकार के पास नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ सुबूत हैं तो दो सालों से दबाकर क्यों रखे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में पिछले लंबे समय से आवाज उठाने को लेकर उनके खिलाफ विजिलेंस की फाइलें खुलने की खबरें अभी सुर्खियों में ही थीं कि अब उनके विधायक परगट सिंह के खिलाफ भी एक प्रापर्टी के मामले जांच करवाने की धमकियां मिलनी शुरू हो गईं हैं। यह धमकियां कोई और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री के पॉलिटिकल सेक्रेटरी कैप्टन संदीप संधू ने उन्हें वीरवार शाम को दीं। कहा कि उनके खिलाफ भी मामला तैयार है। आपको भी ठोक दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब में गोबर से बनेगी बिजली, गैस भी होगी तैयार, जर्मन तकनीक का होगा इस्तेमाल

इस पर परगट सिंह ने पलटवार के साथ कैप्टन संदीप संधू से कहा कि विजिलेंस का कोई अफसर ऐसा लगाना जिसकी टांगें भार झेलती हों। मेरा यह मैसेज कैप्टन को जरूर पहुंचा दें। परगट यही नहीं रुके, अगले दिन उन्होंने एक बार फिर से कैप्टन संदीप संधू को फोन करके पूछा कि क्या उन्होंने मेरा मैसेज मुख्यमंत्री को दे दिया था कि नहीं।

यह भी पढ़ें: ओवरलोड हुई पंजाब की जेलें, 90 दिन की छुट्टी पर भेजे जाएंगे 3600 सजायाफ्ता कैदी, प्रक्रिया शुरू

पिछले कई दिनोॆ से कांग्रेस में मचे घमासान की यह आज अकेली कड़ी नहीं थी, बल्कि बेअदबी कांड को लेकर जो जो भी कार्रवाई न करने को लेकर आवाज उठा रहा था या अलग से अपने विधायकों की बैठकें कर रहा था उनके खिलाफ पुराने मामले खुलने लगे हैं। नवजोत सिद्धू के खिलाफ कई मामलों का एक डोजियर विजिलेंस ने भी तैयार किया हुआ है।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ में अंतिम संस्कार के लिए भी अपोइंटमेंट, श्मशान घाट में आग बुझने से पहले ही अगली चिता तैयार

आज दो साल पुराने एक मामले में तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीष गुलाटी ने भी कहा है कि अगर सरकार ने इस मामले में जवाब न दिया तो वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी। परगट सिंह ने कहा कि इन धमकियों के पीछे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं, लेकिन वह डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आर्म-ट्वीस्टिंग वाला के जरिए कैप्टन उनकी आवाज को दबाना चाहते हैं तो यह आवाज दबने वाली नहीं है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में कैप्टन व सिद्धू में चल रहा है शह-मात का खेल, हाईकमान चुप, नवजोत के पक्ष में उतरे मंत्री रंधावा

यह भी पढ़ें: हरियाणा में 1 वर्ष में 6,500 सरकारी कर्मचारियों की छंटनी, करीब 20 विभागों में गई नौकरी

chat bot
आपका साथी