कॉम्पिटेंट फाउंडेशन की पहल, चंडीगढ़ के जरूरतमंद स्टूडेंट्स को संस्था देगी मासिक स्कूल किट

शहर का कोई स्टूडेंट्स शिक्षा से वंचित न रहे इसी सोच के साथ कॉम्पिटेंट फाउंडेशन मासिक स्कूल किट वितरण कार्यक्रम शुरू कर रही है। इस किट में स्कूल बैग से लेकर स्टेशनरी लंच बॉक्स और पानी की बोतल होगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 02:35 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 02:35 PM (IST)
कॉम्पिटेंट फाउंडेशन की पहल, चंडीगढ़ के जरूरतमंद स्टूडेंट्स को संस्था देगी मासिक स्कूल किट
चंडीगढ़ के जरूरतमंद स्टूडेंट्स को संस्था देगी मासिक स्कूल किट।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर का कोई स्टूडेंट्स शिक्षा से वंचित न रहे इसी सोच के साथ कॉम्पिटेंट फाउंडेशन मासिक स्कूल किट वितरण कार्यक्रम शुरू कर रही है। इसके तहत हर महीने के दूसरे शनिवार को शहर के किसी एक सरकारी स्कूल में जरूरतमंद स्टूडेंट्स को स्कूल बैग से लेकर स्टेशनरी, लंच बॉक्स और पानी की बोतल सहित पूरी किट दी जाएगी। इस किट में स्टूडेंट की पढ़ाई का पूरा सामान मौजूद रहेगा।

यह फाउंडेशन चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व हिमाचल प्रदेश भाजपा सह प्रभारी संजय टंडन ने शुरू की है। संजय टंडन ने बताया कि शिक्षा हर बच्चे का पहला अधिकार है। उसे शिक्षा बेहतर तरीके से मिले इसी दिशा में इस अभियान की शुरुआत की जा रही है। जिसमें जरूरतमंद स्टूडेंट्स को सामान मुहैया कराया जाएगा।

शिक्षा विभाग और स्कूल देगा स्टूडेंट्स की जानकारी

मासिक स्कूल किट लेने वाले स्टूडेंट्स की जानकारी शिक्षा विभाग और स्थानीय स्कूल देंगे। स्कूल स्टूडेंट्स की आर्थिक हालत से लेकर अन्य स्थितियों पर काम करेगा और यदि स्टूडेंट्स आर्थिक रूप से कमजोर होता है और उसे स्कूल किट की जरूरत है तो वह किट कॉम्पिटेंट फाउंडेशन स्कूल में जाकर स्टूडेंट्स को देगी। उल्लेखनीय है कि हर महीने 25 के करीब मासिक किट स्टूडेंट्स को दी जानी है ताकि एक साल में करीब तीन सौ से भी ज्यादा स्टूडेंट्स को इस सुविधा का लाभ दिया जा सके।

महिलाओं को देते हैं राशन

संजय टंडन ने कॉम्पिटेंट फाउंडेशन से पहले श्री बलरामजी दास फाउंडेशन भी शुरू की हुई है जो कि उनके स्वर्गीय पिता के याद में शुरू की गई है। उस फाउंडेशन में शहर की जरूरतमंद विधवा महिलाओं को मासिक राशन किट दी जाती है। जिसमें चावल, आटा से लेकर दालें और रसोई में इस्तेमाल होने वाले मसाले होते है। शहर में रह रही विभिन्न विधवा महिलाओं की पहचान करके श्री बलरामजी दास फाउंडेशन उनके घर तक राशन पहुंचाती है।

chat bot
आपका साथी