जीरकपुर की सड़कों पर अतिक्रमण की शिकायत पहुंची मुख्यमंत्री के पास, सीएम ने 15 दिन में रिपोर्ट की तलब

जीरकपुर की सड़कों पर हुए अतिक्रमण से हर कोई परेशान है। दुकानदारों द्वारा सड़कों पर किया गया अतिक्रमण की वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। स्थानीय लोगों ने इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को शिकायत दी है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:38 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:38 PM (IST)
जीरकपुर की सड़कों पर अतिक्रमण की शिकायत पहुंची मुख्यमंत्री के पास, सीएम ने 15 दिन में रिपोर्ट की तलब
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

मोहाली (जीरकपुर), जेएनएन। डेराबस्सी सबडिवीजन के अधीन आते जीरकपुर शहर की सड़कों पर किए गए अतिक्रमण की शिकायत लोगों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से की है। लोगों का स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों पर से भरोसा उठ गया है, इसलिए मामला मुख्यमंत्री के दरबार पहुंचा है। वहीं, शिकायत मिलने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से नगर परिषद अधिकारियों को 15 दिन में कार्रवाई कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश  दिए गए हैं।

बता दें कि वीआइपी रोड पर सड़क तक स्टाल लगवाने का लालच देकर दोगुना किराये पर शोरूम दिए जाते हैं। सड़क पर स्टाल होने की वजह से यहां से गुजरना लोगों के लिए बड़ी समस्या है। निर्मल छाया सोसायटी से डॉमिनोज चौक और देवा जी प्लाजा मार्केट में तो हालात और भी ज्यादा बदतर हैं। क्योंकि सड़क के दोनों ओर स्टाल वालों का कब्जा है। इन स्टाल्स की वजह से लोग अपने वाहन सड़क पर ही खड़े करते हैं।

वहीं, बलटाना फर्नीचर मार्केट में दुकानदारों ने अपना सामान सड़क तक फैलाकर रखा है। यहां 60 फीट चौड़ी सड़क पांच से 20 फीट ही रह गई है। इस कारण ट्रैफिक जाम लगता है। यह समस्या कलगीधर मार्केट से लेकर फर्नीचर मार्केट के अंत पर स्थित तक एक साइकिल स्टोर तक है। सबसे खराब व्यवस्था ढकोली की गुरु नानक एन्क्लेव कॉलोनी की है। यहां दुकानदार लोगों से पैसे लेकर पार्किंग एरिया में रेहड़ियां लगवा रखी हैं। लोगों को अपने वाहन पार्किंग में खड़े करने की बजाय सड़क पर पार्क करने पड़ते हैं। गुरु नानक एनक्लेव कॉलोनी के 4 नंबर गेट से पाइन होम सोसायटी तक दुकानदारों ने अपने दुकानों के आगे रेहड़ियां लगवा रखी हैं।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संदीप तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त निर्देशों के बाद अतिक्रमण विंग के अधिकारियों को कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही सड़कों से कब्जे हटवा दिए जाएंगे, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी