रेमडेसिविर की कालाबाजारी में कंपनी के अकाउंटेंट से तीन घंटे पूछताछ, मालिक फरार

कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को दिए जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध खरीद-फरोख्त की डील के मामले में मंगलवार को ऑपरेशन सेल टीम ने बद्दी (हिमाचल प्रदेश)स्थित हेल्थ बायोटेक कंपनी के अकाउंटेंट अजय से सेक्टर-26 ऑफिस में तीन घंटे पूछताछ की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:45 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:45 AM (IST)
रेमडेसिविर की कालाबाजारी में कंपनी के अकाउंटेंट से तीन घंटे पूछताछ, मालिक फरार
रेमडेसिविर की कालाबाजारी में कंपनी के अकाउंटेंट से तीन घंटे पूछताछ, मालिक फरार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को दिए जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध खरीद-फरोख्त की डील के मामले में मंगलवार को ऑपरेशन सेल टीम ने बद्दी (हिमाचल प्रदेश)स्थित हेल्थ बायोटेक कंपनी के अकाउंटेंट अजय से सेक्टर-26 ऑफिस में तीन घंटे पूछताछ की है। वहीं, कंपनी का मालिक परमजीत अरोड़ा समन पर पेश होने की जगह फरार हो गया। उसकी तलाश में ऑपरेशन सेल की दो टीमें सेक्टर-34 स्थित ऑफिस के अलावा अन्य ठिकानों पर छापामारी कर रही है।परमजीत की फरारी के बाद पुलिस का संदेह ज्यादा गहरा हो चुका है। वहीं, कंपनी का लेखा-जोखा देखने वाले अजय से की पूछताछ रिकार्ड की गई है।

ऑपरेशन सेल एसपी केतन बंसल के सुपरविजन में डीएसपी रश्मि शर्मा सहित एक स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम गठित की गई है। एसआइटी के मांगे कंपनी से जुड़े दस्तावेजों को सौंपने के लिए बद्दी ड्रग कंट्रोलर ने छह दिन की समय मांग लिया है। बद्दी की एक टीम भी मामले की जांच के लिए गठित हुई है।

एसआइटी ने मांगा चार कंपनियों का रिकार्ड

वहीं, बद्दी ड्रग कंट्रोल टीम की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने हेल्थ बायोटेक कंपनी के अलावा चार अन्य कंपनियों की डिटेल्स भी खंगालने में लगी है। बद्दी की एसआइटी ने उन कंपनियों से भी रिकार्ड, खरीद-फरोख्त का खाका सहित टर्न ओवर भी मांग लिया है। हालांकि, उन चार कंपनियों से चंडीगढ़ ऑपरेशन सेल टीम से अभी कोई लिक सामने नही आया हैं। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ जारी

सेक्टर-17 स्थित ताज होटल में रविवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध ढंग से डील होने की सूचना पर ऑपरेशन सेल की रेड में छह आरोपितों की गिरफ्तारी हुई थी। आरोपितों में बद्दी स्थित हेल्थ बायोटेक लिमिटेड कंपनी का एक कर्मचारी, कंपनी के डायरेक्टर जीरकपुर निवासी गौरव चावला, अभिषेक पीवी, सुशील कुमार, प्रभात त्यागी, फिलिप जैकॉब ओक्सिलियम पाला और केपी फ्रांसिस शामिल हैं। उनकी निशानदेही पर छापामारी और आरोपितों से पूछताछ जारी हैं।

chat bot
आपका साथी