चंडीगढ़ में कम्युनिटी सेंटर की खस्ता हालत, लोग बुकिंग करवाने से कर रहे गुरेज

कम्युनिटी सेंटर हॉल में चार एसी लगे हुए हैं, लेकिन उनकी हालत भी खस्ता हो चुकी है।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 08:04 PM (IST) Author:

चंडीगढ़, जेएनएन। प्रशासन ने सभी एहतियात बरतने के साथ भले ही शादी समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की मंजूरी दे दी हो। लेकिन शहर के कम्युनिटी सेंटर अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं। मौलीजागरां स्थित कम्युनिटी सेंटर की खस्ता हालत इस बात का गवाह है। हालत इस कदर खस्ता है कि इन दिनों लोग यहां किसी भी समारोह के लिए बुकिंग तक करवाने से गुरेज कर रहे हैं। नगर निगम कम्युनिटी सेंटर में प्रोग्राम करवाने के लिए किराया तो पूरा ले रहा है, लेकिन सुविधाओं की बात करें तो खामियों के अलावा यहां कुछ भी नहीं।

मौलीजागरां के कम्युनिटी सेंटर हॉल में चार एसी लगे हुए हैं, लेकिन उनकी हालत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कितना और किस तरह से काम करता होगा। एसी को देखने से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनकी सर्विस काफी समय से नहीं हुई होगी। मिट्टी की परत से एसी की हालत बेहद खराब नजर आती है और पता चलता है। वहीं, इस एसी हॉल में खिड़कियां तो कई हैं, लेकिन अधिकतर खिड़कियों के शीशे टूटे हुए हैं। लोगों का कहना है कि ऐसे में जब बुकिंग करवाने वाले से किराया एसी हॉल का लिया जा रहा है, तो उसे सर्विस पूरी क्यों नहीं दी जा रही। खिड़कियों के ऊपर पर्दे लटकाने के लिए हैंडल तो लगे हुए हैं, लेकिन पूरे हाल में पर्दे कहीं है नहीं। ऐसे में हॉल की अंदर की सुंदरता कैसी होगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

बेटे की सगाई के लिए सेक्टर-28 का हॉल करना पड़ा बुक

मौलीजागरां निवासी मिथिलेश ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे की सगाई के लिए अपना कम्युनिटी सेंटर बुक करवाने का विचार बनाया। संपर्क सेंटर जाकर बु¨कग के लिए जानकारी ली, तो पता चला कि इसके लिए करीब 10800 रुपये देने होंगे। संपर्क सेंटर के कर्मचारी ने बताया कि कम्युनिटी हॉल में एसी लगा है और बेहतर व्यवस्था है। लेकिन जब वह एरिया के कम्युनिटी सेंटर को देखने के लिए गए, तो वहां की खामियां देखकर बुकिंग करवाने का विचार बदल लिया। बताया कि पैसे तो पूरी लिए जा रहे हैं, लेकिन सुविधाएं पूरी नहीं मिल रहीं। इसलिए उन्हें मजबूरी में सेक्टर-28 का कम्युनिटी सेंटर बुक करवाना पड़ा।

काफी समय से बदहाल हैं सेंटर

स्थानीय निवासी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उनके एरिया के कम्युनिटी सेंटर की खस्ता हालत आज ही से नहीं, बल्कि काफी समय से ही ऐसी है। खिड़कियों के शीशे तो टूटे हुए हैं, तो ऐसे में एसी हॉल लेने का क्या फायदा। जब बुकिंग करवाने वाले से किराया एसी हाल का लिया जा रहा है, तो उसे सर्विस पूरी क्यों नहीं दी जा रही। कम्युनिटी सेंटर के हॉल के एसी और पर्दाें की जो दिक्कत है, वह काफी समय से है। इसके लिए संबधित अधिकारियों से बातचीत की गई थी, जिन्होंने जल्द ही इसे ठीक करवाने की बात कही है।

-अनिल कुमार दूबे, पार्षद

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.