मोहाली में मुख्यमंत्री चन्नी का बड़ा एलान, सरकारी धन का लेन-देन केवल सहकारी बैंकों के साथ होगा

सोमवार को मोहाली में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सहकारिता विभाग के विभिन्न संस्थानों में रोजगार प्राप्त करने वाले 750 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 03:50 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 08:12 PM (IST)
मोहाली में मुख्यमंत्री चन्नी का बड़ा एलान, सरकारी धन का लेन-देन केवल सहकारी बैंकों के साथ होगा
मोहाली में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 750 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे।

जासं, मोहाली। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब दिवस के अवसर पर राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करने और स्वच्छ प्रशासन देने का दावा करते हुए मिशन क्लीन की घोषणा की। सीएम ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री चन्नी सहकारिता विभाग की ओर से खरड़-लांडरां रोड पर ग्रैंड इंपीरियल पैलेस में आयोजित राज्य स्तरीय नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राज्य में पारदर्शी और जनहितैषी व्यवस्था बनाने का संकल्प लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सहकारिता विभाग के विभिन्न संस्थानों में रोजगार प्राप्त करने वाले 750 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि सरकारी धन का सारा लेन-देन निजी बैंकों से नहीं बल्कि सहकारिता के माध्यम से किया जाएगा। इस निर्णय को लागू करने के लिए एक प्रस्ताव जल्द ही कैबिनेट में पारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंकों के माध्यम से सरकारी एजेंसियों के साथ-साथ अर्ध-सरकारी एजेंसियों का लेनदेन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने 15 दिनों के भीतर निर्णय को लागू करने का वादा किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेत की कालाबाजारी रोकने के लिए हर खनन स्थल पर पुलिस गश्त लगाई गई है। पुलिस कर्मियों को जिम्मेदारी दी गई है कि वे लोगों को सरकारी दर से 9 रुपये प्रति फुट बालू मिलना यकीनी बनाएं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की शिकायतों का फौरन निपटारा करें। 

युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए सीएम चन्नी ने कहा कि राज्य में एक लाख युवाओं की सरकारी नौकरियों में भर्ती प्रक्रिया जोरों पर है। इसके पूरा होते ही और भर्ती सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि ये सभी भर्तियां बिना भेदभाव के योग्यता के आधार पर की जा रही हैं।

डिप्टी सीएम रंधावा बोले- मील का पत्थर सिद्ध होगा सीएम का निर्णय

उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि मुख्यमंत्री का सहकारी बैंकों के माध्यम से सरकारी धन के लेन-देन का निर्णय इन बैंकों को पुनर्जीवित करने में मील का पत्थर साबित होगा। रंधावा ने कहा कि आज सहकारिता विभाग की तीन संस्थाओं सहकारी बैंक, भंडारण एवं शूगरफेड में 747 नए कर्मचारियों की भर्ती की गई है। उन्हें आज नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। इनमें सहकारी बैंकों के 623 कर्मचारी, वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के 97 कर्मचारी और शुगरफेड के 27 कर्मचारी शामिल हैं। रंधावा ने कहा कि अनुकंपा के आधार पर नियुक्तियों का बैकलाग पूरा कर 27 मृत कर्मचारियों के वारिसों को 1996 से अब तक नौकरी दी जा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी