City golfer हुनर मित्तल बनीं कैटेगरी बी में India की नंबर वन खिलाड़ी Chandigarh News

हुनर मित्तल ने पांच साल की उम्र से गोल्फ खेलना शुरू किया था। अपने आठ साल के करियर में वह अब तक 100 से ज्यादा गोल्फ टूर्नामेंट खेल चुकी हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 02:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 02:40 PM (IST)
City golfer हुनर मित्तल बनीं कैटेगरी बी में India की नंबर वन खिलाड़ी Chandigarh News
City golfer हुनर मित्तल बनीं कैटेगरी बी में India की नंबर वन खिलाड़ी Chandigarh News

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। सिटी गोल्फर हुनर मित्तल कैटेगरी बी में इंडिया की नंबर वन गोल्फर बन गई है। मनीमाजरा स्थित गुरुकुल ग्लोबल स्कूल की छात्रा हुनर ने हाल ही कनाडियन जूनियर बीसी गोल्फर चैंपियनशिप में पहला स्थान हासिल किया था। प्रतियोगिता को जीतने के बाद उनकी टॉप रैंकिंग आई है। यह प्रतियोगिता 26 से 27 अक्टूबर को कनाडा के विक्टोरिया बीसी के माउंटेन गोल्फ एंड कंट्री क्लब में हुई थी। 

हुनर ने पांच साल में शुरू किया था गोल्फ सीखना

मैदान में अभ्यास के दाैरान हुनर मित्तल। 

हुनर मित्तल ने पांच साल की उम्र से गोल्फ खेलना शुरू किया था। अपने आठ साल के करियर में वह अब तक 100 से ज्यादा गोल्फ टूर्नामेंट खेल चुकी हैं। साल 2017 में हुनर ने लेडीज ओपन गोल्फ में टाइटल हासिल किया था और हुनर इस टाइटल को जीतने वाली सबसे युवा गोल्फर थीं। इसके अलावा हुनर स्विमिंग और लॉन टेनिस की अच्छी खिलाड़ी हैं, लेकिन अभी वह गोल्फ पर अपना फोकस कर रही हैं।

खेल में ही नहीं पढ़ाई में अव्वल है हुनर

गुरुकुल ग्लोबल स्कूल की प्रिंसिपल उर्वशी कक्कड़ का कहना है कि हुनर मेधावी छात्रा हैं। वह पढ़ाई अाैर खेलाें में बैलेंस रखती है। हुनर ने पिछले साल 20 के करीब टूर्नामेंट खेले। हुनर ने न तो गेम को छोड़ा और न ही पढ़ाई को। दोनों के बैलेंस ने ही उन्हें चैंपियन बना दिया है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी