सीआइएचएम के प्रो. जयप्रकाश कांत की किताब हाउसकीपिंग का हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने किया विमोचन

चंडीगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट सेक्टर-42 में प्रोफेसर जयप्रकाश कांत द्वारा हाउसकीपिंग सब्जेक्ट पर लिखी पुस्तक का हरियाणा के टूरिज्म हॉस्पिटैलिटी एवं शिक्षा वन मंत्री कंवरपाल ने विमोचन किया। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि यह किताब हॉस्पिटलिटी एजुकेशन एवं हॉस्पिटलिटी इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स के लिए अत्यंत उपयोगी होगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 06:53 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 06:53 AM (IST)
सीआइएचएम के प्रो. जयप्रकाश कांत की किताब हाउसकीपिंग का हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने किया विमोचन
हरियाणा के शिक्षा मंत्री सीआइएचएम के प्रो. जयप्रकाश कांत की किताब का विमोचन करते हुए।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (सीआइएचएम) सेक्टर 42 में प्रोफेसर जयप्रकाश कांत द्वारा हाउसकीपिंग सब्जेक्ट पर लिखी पुस्तक का हरियाणा के टूरिज्म, हॉस्पिटैलिटी एवं शिक्षा,वन मंत्री कंवरपाल ने विमोचन किया। कंवरपाल ने प्रोफेसर जयप्रकाश कांत को उनके द्वारा लिखी हुई किताब के लिए सराहा एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्टूडेंट्स हित के लिए पुस्तक बहुत उपयोगी होगी जिसका सबसे बड़ा कारण लिखने वाले का अनुभव है। अनुभव से जो भी बात की जाए या कही जाए वह आम बातों से कही ज्यादा दमदार और प्रभावशाली होती है। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि यह किताब हॉस्पिटलिटी एजुकेशन एवं हॉस्पिटलिटी इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स के लिए अत्यंत उपयोगी होगी।

बीएससी इन होटल मैनेजमेंट के लिए उपयोगी

प्रोसेसर जयप्रकाश कांत ने बताया कि हाउसकीपिंग सब्जेक्ट पर उनकी यह किताब अपने आप में पहली किताब है जोकि नेशनल कॉउंसिल ऑफ होटल मनेजमेंट मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म द्वारा दिए गए हाउसकीपिंग सब्जेक्ट के सिलेबस एवं गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए लिखी गई और यह किताब  बीएससी इन होटल मैनेजमेंट एवं अन्य होटल मैनेजमेंट कोर्स के विद्यार्थियों के लिए अत्यंत उपयोगी होगी।

प्रोफेसर जयप्रकाश कांत  ने बताया कि यह उनके द्वारा लिखी हुई आठवीं किताब है। इससे पहले भी उन्होंने होटल मैनेजमेंट अलग-अलग सब्जेक्ट पर सात किताबें लिखी हैं। प्रोफेसर जयप्रकाश कांत चंडीगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मनेजमेंट में सीनियर लेक्चरर एवं विभाग इंचार्ज हैं। उन्होंने कहा कि अपने पढ़ाने के अनुभव से जो भी सीखा है उसी को पुस्तक मे लिखा है ताकि स्टूडेंट को वास्तव के बारे मे जानकारी मिल सके और वह तरकी कर सके।

chat bot
आपका साथी