सुखना पर चिनूक का तूफान, राफेल की गरज..

सुखना लेक पर सूर्य किरण एयर शो की फुल ड्रेस रिहर्सल में मंगलवार को चिनूक और राफेल की एंट्री ने लोगों के जोश को चौगुना कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:00 AM (IST)
सुखना पर चिनूक का तूफान, राफेल की गरज..
सुखना पर चिनूक का तूफान, राफेल की गरज..

विकास शर्मा, चंडीगढ़

सुखना लेक पर सूर्य किरण एयर शो की फुल ड्रेस रिहर्सल में मंगलवार को चिनूक और राफेल की एंट्री ने लोगों के जोश को चौगुना कर दिया। एयर शो के प्रति लोगों के उत्साह का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि रिहर्सल का समय साढ़े चार बजे के करीब था, लेकिन लोग दोपहर एक बजे से ही सुखना लेक पर पहुंचने शुरू हो गए थे। एक छोर से दूसरे छोर तक लोगों की भीड़ थी। शहर में पहली बार हो रहे ऐसे आयोजन के मद्देनजर वायु सेना ने भी लोगों को निराश नहीं किया। सूर्य किरण एयर शो के साथ-साथ गरुड़ कमांडो का स्पेशल ऑपरेशन, वाटर बम, चिनूक का तूफान और राफेल की रफ्तार का जलवा दिखा। एयरफोर्स बैंड ने भी इस फुल ड्रेस रिहर्सल में लोगों का खूब मनोरंजन किया। एयर शो आज शाम साढ़े चार बजे से, तीन राज्यों के राज्यपाल होंगे मौजूद

बुधवार को सुखना लेक पर शाम साढ़े चार बजे से फाइनल एयरशो का आयोजन किया जाएगा। एयर शो के दौरान पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, पंजाब और हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी भी कार्यक्रम में शिकरत करेंगे। -एयरफोर्स की ओर से 1971 के युद्ध के स्वर्णिम विजय को याद किया जाएगा।

-इसी के तहत सूर्य किरण एयर शो का आयोजन किया जा रहा है।

- इसी साल एयरफोर्स स्टेशन चंडीगढ़ भी अपनी स्थापना की गोल्डन जुबली मना रहा है।

- एयर फोर्स चंडीगढ़ की स्थापना वर्ष 1961 में हुई थी। आज सुखना लेक को जाने वाले यह रास्ते रहेंगे बंद

एयर शो के मद्देनजर सुखना लेक को जाने वाले प्रमुख रास्ते बुधवार को दोपहर दो बजे के बाद बंद रहेंगे। हीरा सिंह चौक से रॉक गॉर्डन मोड़ और हीरा सिंह चौक से सेक्टर - 4/5 8/9 तक की सड़क बंद रहेगी। वाहनों को पार्क करने की समस्या से बचने के लिए लोग लेक पर पीछे की तरफ एंट्री कर इस शो को देखने का लुत्फ उठा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी