पांचवीं मंजिल की बालकनी में पिता का इंतजार कर रहा था मासूम, गिरने से मौत

शुक्रवार रात चंडीगढ़ एनक्लेव में हुए हादसे में पौने तीन साल के मासूम की पांचवीं मंजिल से नीचे गिरने के कारण मौत हो गई। जिस समय हादसा हुआ बच्चा अपनी मां के साथ बालकनी में ऑफिस से लौट रहे पिता का इंतजार कर रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:07 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:07 PM (IST)
पांचवीं मंजिल की बालकनी में पिता का इंतजार कर रहा था मासूम, गिरने से मौत
पांचवीं मंजिल की बालकनी में पिता का इंतजार कर रहा था मासूम, गिरने से मौत

जासं, जीरकपुर : शुक्रवार रात चंडीगढ़ एनक्लेव में हुए हादसे में पौने तीन साल के मासूम की पांचवीं मंजिल से नीचे गिरने के कारण मौत हो गई। जिस समय हादसा हुआ बच्चा अपनी मां के साथ बालकनी में ऑफिस से लौट रहे पिता का इंतजार कर रहा था। नीचे खड़े पिता को देखने की लालसा में झुकते ही बच्चे का बैलेंस बिगड़ गया और वह गिर पड़ा। बच्चे ने पीजीआइ में दम तोड़ा।

जांच अधिकारी जसविदर सिंह ने बताया कि बच्चे की पहचान एकम के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले में एकम के पिता अमनदीप सिंह के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर शव स्वजनों को सौंप दिया।

हादसा रात करीब साढ़े 7 बजे हुआ। एकम पांचवीं मंजिल पर अपनी मां के साथ बालकनी में खड़ा होकर पिता का इंतजार कर रहा था। एकम के पिता अमनदीप सिंह प्राइवेट जॉब करते हैं। वह ड्यूटी के बाद जब वापस घर लौटे तो उन्होंने एकम को पत्नी के साथ बालकनी में खड़ा देखा। वह नीचे से बच्चे को देखकर इशारा करने लगे। मासूम बच्चा पिता को देखने के लिए उत्सुक होकर नीचे की ओर झुक गया। इतने में मां बेटे को बालकनी में छोड़ पति के लिए दरवाजा खोलने चली गई। मां के जाने के बाद बच्चे का बैलेंस बिगड़ गया और वह बालकनी से नीचे गिर पड़ा। एकम के नीचे गिरते ही मां ने चिल्लाना शुरू किया तो सीढि़यां चढ़ रहे एकम के पिता भी नीचे की ओर भागे। इसी बीच आसपास के लोग एकत्र हो गए। बच्चे को तत्काल डॉक्टरों के पास ले जाया गया। एकम के सिर में गंभीर चोट लगी थी। हादसे के बाद से परिवार सदमे में है।

chat bot
आपका साथी