मनीमाजरा से साइकिल सवार किशोर का अपहरण, चार घंटे बाद उसे पंचकूला में छोड़ भागे किडनैपर

मंगलवार सुबह घर से साइकिल पर सवार होकर निकले किशोर का कार सवार अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया। स्वजनों ने पुलिस को सूचना दी कि अपहरणकर्ताओं ने उनसे 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:57 PM (IST)
मनीमाजरा से साइकिल सवार किशोर का अपहरण, चार घंटे बाद उसे पंचकूला में छोड़ भागे किडनैपर
मनीमाजरा से साइकिल सवार किशोर का अपहरण, चार घंटे बाद उसे पंचकूला में छोड़ भागे किडनैपर

जासं, मनीमाजरा : मंगलवार सुबह घर से साइकिल पर सवार होकर निकले किशोर का कार सवार अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया।

स्वजनों ने पुलिस को सूचना दी कि अपहरणकर्ताओं ने उनसे 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी। हालांकि सूचना पाकर अभी पुलिस छानबीन में ही जुटी थी कि इसी बीच करीब चार घंटे बाद पता चला कि कार सवार अपहरणकर्ता किशोर को पंचकूला में छोड़ कर फरार हो गए हैं। पुलिस ने मामले में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस देर शाम तक वारदात के संबंध में पीड़ित किशोर और उसके परिजनों से मनीमाजरा थाने में पूछताछ करती रही।

मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि एक किशोर का अपहरण हो गया है। इसी आधार पर एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ,डीएसपी गुरमुख और थाना प्रभारी नीरज सरना मौके पर पहुंचे। अपहरणकर्ता को पकड़ने के लिए पुलिस ने तत्काल इलाके में नाकाबंदी कर दी। करीब चार घंटे बाद पता चला कि अपहरणकर्ता किशोर को पंचकूला के सेक्टर-15 स्थित पेट्रोल पंप के छोड़ कर फरार हो गए हैं।

किशनगढ़ के मकान नंबर 355 के चूड़ामणि ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका 15 वर्षीय पुत्र अंकित अपने दोस्तों युवराज और अनीश के साथ साइकिल पर सवार होकर घर से निकला था। जैसे ही वह गुरुकुल ग्लोबल स्कूल के पास पहुंचे अचानक अंकित के साइकिल के सामने एक चंडीगढ़ नंबर की सफेद रंग की ब्रेजा कार रुकी। उसमें सवार एक व्यक्ति ने अचानक कार से उतर कर अंकित को जबरदस्ती कार में बैठा लिया। इससे पहले कि युवराज और अनीश कुछ समझ पाते कार सवार वहां से चलते बने। सहमे युवराज ने इसकी सूचना अंकित के पिता को दी । करीब पंद्रह मिनट बाद चूड़ामणि को अंकित के मोबाइल से फोन आया। जिस पर अपहरणकर्ता ने अंकित को छोड़ने के बदले उनसे पचास लाख रुपये की फिरौती की मांग की। इसके बाद चूड़ामणि ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

अपहरणकर्ताओं द्वारा फिरौती की मांग के बाद पुलिस ने छह टीमों का गठन किया और चूड़ामणि से कहा कि वह अपहरणकर्ताओं से पूछें कि रुपये कहां पहुंचाने हैं। उधर, अपहरणकर्ताओं ने चूड़ामणि को अलग-अलग जगह फिरौती देने के लिए बुलाया। इस दौरान पुलिस की टीमों अलग-अलग होकर परिजनों के साथ रही। अपहरणकर्ता ने पहले चूड़ामणि को हाउसिग बोर्ड फिर दड़वा और फिर बलटाना तथा आखिर में सेक्टर-21 के फ्लाईओवर पर बुलाया। अपहरणकर्ताओं ने पिता से की रकम से भरा बैग फ्लाईओवर से नीचे गिराने की मांग

अंकित को छोड़ने से पहले अपहरणकर्ताओं ने चूड़ामणि को फोनकर उनसे पंचकूला के सेक्टर-21 स्थित फ्लाईओवर पर पहुंचने को कहा। साथ ही वहां से रुपयों से भरा बैग नीचे फेंकने को कहा। इस आधार पर पुलिस ने फ्लाईओवर को चारो तरफ से घेर लिया। पुलिस के अनुसार अपहरणकर्ताओं को पुलिस के आसपास होने की भनक लग गई थी। ऐसे में वह घबरा गए और पकड़े जाने के डर से अंकित को पंचकूला के सेक्टर-15 स्थित पेट्रोल पंप पर छोड़ फरार हो गए। अब पुलिस अंकित के बयान के आधार पर अपहरणकर्ताओं को पकड़ने की कोशिश में जुटी है। इसके लिए पुलिस चंडीगढ़ , पंचकूला के सार्वजनिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगल रही है।

chat bot
आपका साथी