चंडीगढ़ में खुला चैरिटेबल हेल्थ सेंटर, मरीजों की इम्युनिटी बढ़ाने में कारगर साबित होगी ओजोन थेरेपी

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए इम्युनिटी का स्ट्रांग होना बेहद जरूरी है। ऐसे में चंडीगढ़ के सेक्टर-29-सी स्थित श्री सिद्ध बाबा अमरनाथ महावीर शिव मंदिर में ऑक्सीहील नाम से एक चैरिटेबल हेल्थ सेंटर खोला है। यहां मरीजों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए उन्हें ओजोन थेरेपी दी जाएगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:08 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:08 PM (IST)
चंडीगढ़ में खुला चैरिटेबल हेल्थ सेंटर, मरीजों की इम्युनिटी बढ़ाने में कारगर साबित होगी ओजोन थेरेपी
हेल्थ सेंटर में महिला मरीज को ओजोन थेरेपी देते डॉक्टर्स।

चंडीगढ़, जेएनएन। आयुष मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ नैचुरोपैथी पुणे से ओजोन थेरेपी अब शहर में भी कारगार साबित होगी। उक्त इंस्टीट्यूट से ओजोन थेरेपी के सर्टिफाइड कोर्स पूरा कर डाॅ. समीर नैयर और डॉ. रोहित अरोड़ा इस थेरेपी के जरिये मरीजों का इलाज करेंगे।

सेक्टर-29-सी स्थित श्री सिद्ध बाबा अमरनाथ महावीर शिव मंदिर में उन्होंने ऑक्सीहील नाम से एक चैरिटेबल हेल्थ सेंटर खोला है। इस सेंटर में 78 वर्षीय बुजुर्ग महिला सुरेंद्र कौर को ओजोन इम्यूनिटी बूस्टर डोज लगाकर इस थेरेपी की शुरुआत की गई।

डाॅ. समीर नैयर व डॉ. रोहित अरोड़ा ने बताया कि वे जालंधर व फिरोजपुर में प्रेक्टिस करते हैं व पिछले कुछ वर्षों में ओजोन थेरेपी का भी अध्ययन कर इसमें विशेषज्ञता हासिल की। चंडीगढ़ में नेशनल आयुष मिशन के नोडल इंचार्ज डॉ. राजीव कपिला, सेवा भारती, चंडीगढ़ के अध्यक्ष गिरधारी लाल जिंदल व स्थानीय पार्षद एवं वरिष्ठ भाजपा नेता शक्ति प्रकाश देवशाली की मौजूदगी में हेल्थ सेंटर को खोला गया।

डाॅ. समीर नैयर ने बताया कि वह दोनों चंडीगढ़ में पिछले वर्ष समाजसेवी पं. वरिंदर भटारा के निमंत्रण पर आए थे। उनकी सास जो गंभीर रूप से बीमार थी। वह चलने फिरने से भी असमर्थ सुरेंद्र कौर का ओजोन थेरेपी के जरिये इलाज किया गया। इसकी एक ही डोज ने उन्हें नया जीवन दिया है। उन्होंने यहां कुछ और भी कैंप लगाए जिनमें उत्साहवर्धक नतीजे मिले। दोनों चिकित्सकों ने बताया कि ये सब देखकर पं. वरिंदर भटारा ने उन्हें चंडीगढ़ में इस थेरेपी का सेंटर खोलने के लिए प्रेरित किया। ऐसे में अब उन्ही की देखरेख व मार्गदर्शन में यह हेल्थ सेंटर खोला गया है।

यह भी पढ़ें:  चंडीगढ़ में आज से सोमवार सुबह 5 बजे तक Weekend Curfew, बेवजह बाहर घूमने वालों की गिरफ्तारी व चालान के आदेश

यह भी पढ़ें: Ludhiana Black Fungus ALERT! लुधियाना में ब्लैक फंगस, चपेट में आए कोरोना को मात देने वाले 20 लोग, कुछ की आंखें व जबड़े निकाले

यह भी पढ़ें: Black Fungus: हरियाणा में ब्लैक फंगस का कहर, मई में अब तक मिले 30 मरीज, एक की मौत

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी