चंडीगढ़ की संस्था विश्वास फाउंडेशन ने लगाया रक्तदान शिविर, 40 लोगों ने डोनेट किया ब्लड

चंडीगढ़ की संस्था विश्वास फाउंडेशन ने सेक्टर-35बी में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया। शिविर में 40 लोगों ने रक्तदान किया। संस्था का उद्देश्य है कि कोरोना काल में खून की कमी से किसी जरूरतमंद की जान न जाए इसलिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:33 PM (IST)
चंडीगढ़ की संस्था विश्वास फाउंडेशन ने लगाया रक्तदान शिविर, 40 लोगों ने डोनेट किया ब्लड
सेक्टर-35बी में लगाए ब्लड डोनेशन कैंप में रक्तदान करते रक्तदानी।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना काल में अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए विश्वास फाउंडेशन भी आगे आया है, जोकि ट्राइसिटी में हर दिन कहीं न कहीं रक्तदान शिविर का आयोजन करता है। फाउंडेशन का उद्देश्य है कि रक्त की कमी को पूरा करने का अभियान आगे भी जारी रहेगा। संस्था ने लोगों से भी इस अभियान में जुड़ने की अपील की है।

सेक्टर-35बी में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया। शिविर में 40 रक्तदानियों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। इस कैंप का उद्देश्य ब्लड डोनेशन के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाना था। इसी उद्देश्य से फाउंडेशन समय-समय पर विभिन्न संस्थानों के सहयोग से ऐसे कैंप लगा रही है।

विश्वास फाउंडेशन की जनरल सेक्रेटरी साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में जीएमएसएच सेक्टर-16 ब्लड बैंक चंडीगढ़ की टीम ने डॉ. सिमरजीत कौर गिल की निगरानी में रक्त एकत्रित किया। शिविर का उद्घाटन मनीगेन कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शोभित गुप्ता ने किया और रक्तदाताओं को बैज लगाकर और खुद भी रक्तदान किया। शोभित गुप्ता ने रक्तदाताओं से आह्वान किया की वे इस नेक कार्य में उत्साह से भाग लें। इससे शरीर में किसी तरह की कमी नहीं आती है। रक्तदान का मकसद उन मरीज़ो की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से ज़िन्दगी की डोर कमज़ोर पड़ जाती है। इस मौके पर उनके साथ वरिंदर गांधी, गोबिंद सिंह व ब्लड बैंक के डॉक्टर्स भी मौजूद रहे।

साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में सामाजिक दूरी, मास्क व सेनिटाइजेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया।

chat bot
आपका साथी