चंडीगढ़ की शूटर अंजुम मोदगिल और यशस्विनी देसवाल आज European Championship में साधेंगीं निशाना

शहर की शूटर अंजुम मोदगिल और यशस्विनी देसवाल (City Shooter Anjum Modgil and Yashaswini Deswal) सोमवार को यूरोपियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। इस मुकाबले में कुल 13 भारतीय शूटर्स हिस्सा ले रहे हैं। जो मिनिमम क्वालीफिकेशन स्कोर ( एमक्यूएस) के आधार पर ही निशाना साधेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 10:32 AM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 10:32 AM (IST)
चंडीगढ़ की शूटर अंजुम मोदगिल और यशस्विनी देसवाल आज European Championship में साधेंगीं निशाना
शहर की शूटर अंजुम मोदगिल की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर की शूटर अंजुम मोदगिल और यशस्विनी देसवाल (City Shooter Anjum Modgil and Yashaswini Deswal) सोमवार को यूरोपियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। इस मुकाबले में कुल 13 भारतीय शूटर्स हिस्सा ले रहे हैं। जो मिनिमम क्वालीफिकेशन स्कोर ( एमक्यूएस) के आधार पर ही निशाना साधेंगे। वह इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह नहीं बना सकेंगे।

इस टूर्नामेंट में अंजुम मोदगिल दो कैटेगरी में हिस्सा लेंगी। ओलंपिक में उन्हें 50 मीटर राइफल थ्री प्रो पोजिशन में हिस्सा लेना है और इसके अलावा वे 10 मीटर एयर राइफल में भी खेल सकती हैं। अधिकतर शूटर इन टूर्नामेंट में उसी कैटेगरी में खेलेंगे,जिसमें उन्होंने ओलंपिक कोटा हासिल किया है। जबरेग से ओसिजेक में यूरोपियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के बाद यह सभी शूटर शूटिंग वर्ल्ड में हिस्सा लेंगे।

टीम कोच दीपाली देश पांडे ने कहा कि टीम पूरी से सेटल है और सात के क्वारंटीन व कुछ दिन की तैयारी के बाद यहां आई है। टीम के अंदर आत्मविश्वास है और वह इस कंपीटिशन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कंपिटिशन में पहले दिन इंडिविजुअल ओलंपिक इवेंट मेंस एंड वुमन कैटेगरी में 10 मीटर एयर राइफल और एयर मीटर एयर पिस्टल के मुकाबले होंगे।

10 मीटर में वर्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी हैं अंजुम मोदगिल

 इंटरनेशनल शूटर अंजुम मोदगिल 10 मीटर राइफल में देश की नंबर वन और वर्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी है। साल 2019 दिल्ली में आयोजित 12वीं सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल में तो अंजुम ने 10 मीटर एयर राइफल में विश्व रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड कायम किया था।  डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित इस प्रतियोगिता में अंजुम ने पंजाब की तरफ से खेलते हुए 253.9 स्कोर हासिल किया, जोकि अब तक तक बेस्ट स्कोर था। इससे पहले अपूर्वी चंदेल का 252.9 बेस्ट स्कोर और वर्ल्ड रिकार्ड था। अंजुम ने एक अंक आगे हासिल नया कीर्तिमान स्थान किया था। डीएवी स्कूल -10 की इस पूर्व छात्रा एनसीसी कैंप से शूटिंग शुरू की थी, मौजूदा समय में वह पंजाब पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर अपनी सेवाएं दे रही हैं।

chat bot
आपका साथी