चंडीगढ़ की बेटियों ने नेशनल लेवल में जीते कई मेडल, CBSE 10वीं परीक्षा के परिणाम में भी बनीं चैंपियन

चंडीगढ़ की बेटियों ने खेलों के साथ पढ़ाई में भी नाम कमाया है। मंगलवार को सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं के नतीजे घोषित किए हैं। इस नतीजों में भी शहर की खिलाड़ी बेटियों ने शानदार अंक हासिल किए हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:42 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:42 AM (IST)
चंडीगढ़ की बेटियों ने नेशनल लेवल में जीते कई मेडल, CBSE 10वीं परीक्षा के परिणाम में भी बनीं चैंपियन
शहर की कई खिलाड़ी बेटियों ने 10वीं परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए हैं।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। खेलों के साथ पढ़ाई में भी शहर की बेटियां खूब नाम कमा रही हैं। सीबीएसई ने मंगलवार को 10वीं के नतीजे घोषित कर दिए। इस नतीजों में भी शहर की खिलाड़ी बेटियों ने शानदार अंक हासिल किए हैं। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में मेडल जीतकर अपनी फिटनेस का लोहा मनवाने वाली इन लड़कियों ने और अब पढ़ाई में भी 90 फीसद से ज्यादा अंक लेकर खुद को साबित किया है। 

भवन विद्यालय - 27 में पढ़ने वाली  नेशनल बैडमिंटन खिलाड़ी देविका सिहाग ने 92.8 फीसद अंक हासिल किए हैं। देविका राष्ट्रीय स्तर की नेशनल रैंकिंग हासिल बैडमिंटन खिलाडी़ है और वह मौजूदा समय में हरियाणा की तरफ से खेलती है। नेशनल में मेडल हासिल करने की वजह से हरियाणा सरकार ने देविका सिहाग को दो लाख रूपये की स्कॉलरशिप भी दी थी। देविका सिहाग कई स्टेट स्तर की प्रतियोगिता में भी मेडल जीत चुकी हैं। 

हरशिता सिंह  ने हासिल किए 94.2 फीसद अंक 

भवन विद्यालय - 27 में पढ़ने वाली में पढ़ने वाली बॉस्केटबॉल खिलाड़ी हरशिता सिंह ने  94.2 फीसद अंक हासिल किए हैं। हरषिता दो बार स्कूल नेशनल गेम्स में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। पिछले साल चंडीगढ़ स्टेट बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीतने वाली टीम में भी हरशिता सिंह शामिल थी। 

दिव्या वर्मा ने झटके 94.4 फीसद अंक 

भवन विद्यालय  - 27 में पढ़ने वाली में पढ़ने वाली बॉस्केटबॉल खिलाड़ी दिव्या वर्मा ने  94.4 फीसद अंक हासिल किए हैं। दिव्या दो बार स्कूल नेशनल गेम्स में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इसके अलावा दिव्या बॉस्केटबॉल फेडरेशन की तरफ से आयोजित ओपन नेशनल चैंपियनशिप में भी चंडीगढ़ टीम  का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। 

तनु गुलेरिया को 93.2 प्रतिशत अंक 

शिशु निकेतन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-22 में पढ़ने वाली  तनु गुलेरिया ने 93.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। चंडीगढ़ स्टेट जिम्नास्टिक चैंपियनशिप 2020-21 में तनु ने रिबन इवेंट में दूसरा स्थान,-हूप इवेंट में दूसरा स्थान, क्लब आयोजन में तीसरा स्थान, ऑलराउंड बेस्ट जिम्नास्ट इवेंट में तीसरा स्थान हासिल किया है। इसके अलावा तनु ने स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया 2018-19 में भी चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया था। 

एकमजोत कौर ने हासिल किए 95.2 फीसद अंक 

सेंट ऐन्स स्कूल-32 में पढ़ने वाले नेशनल बेसबॉल खिलाड़ी एकमजोत कौर ने 95.2 फीसद अंक हासिल किए हैं। एकमजोत कौर नेशनल स्तर पर कई पदक  जीत चुकी हैं। उन्होंने दिल्ली में आयोजित 62वीं नेशनल स्कूल गेम्स में ब्रांज मेडल जीता था। 64वीं नेशनल स्कूल गेम्स में सिल्वर मेडल और 65वीं नेशनल स्कूल गेम्स में ब्रांज मेडल जीता है।   

हेजल ने प्राप्त किए 96.2 फीसद अंक 

सेक्रेड हार्ट स्कूल - 26 में पढ़ने वाली हेजल ने 96.2 फीसद अंक हासिल किए हैं। हेजल ने फुटबॉलर हैं और वह वर्ष 2019 सीबीएसई नोर्थ जोन फुटबॉल चैंपियनशिप की सिल्वर मेडल विजेता टीम की सदस्य थी। इसके अलावा भी वह कई टूर्नामेंट में मेडल जीत चुकी हैं। 

और्या अग्रवाल को मिले 91.6 फीसद अंक 

सेक्रेड हार्ट स्कूल - 26 पढ़ने वाली ताइ क्वांडो खिलाड़ी  और्या अग्रवाल ने 91.6 फीसद अंक हासिल किए हैं। और्या ने चंडीगढ़ स्टेट ताइ क्वांडो चैंपियनशिप में एक गोल्ड और इंटर स्कूल प्रतियोगिता में सिल्वर मेंडल जीता है। इसके अलावा वह चंडीगढ़ की तरफ से नेशनल टूर्नामेंट में भी हिस्सा ले चुके हैं।

chat bot
आपका साथी