लॉकडाउन के बाद पहली बार प्राचीन कला केंद्र ने खोली आर्ट गैलरी, अभी ऑनलाइन ही लगेगी प्रदर्शनी

गैलरी में शहर के कलाकार और गवर्नमेंट आर्ट कॉलेज-10 के प्रोफेसर डॉ पंकज सरोज की पेंटिंग को प्रदर्शित किया गया। पंकज ने कुदरत और विभिन्न विषयों पर आधारित पेंटिंग को प्रदर्शित किया सभी पेंटिंग उन्होंने लॉकडाउन के दौरान बनाई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 03:18 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 03:18 PM (IST)
लॉकडाउन के बाद पहली बार प्राचीन कला केंद्र ने खोली आर्ट गैलरी, अभी ऑनलाइन ही लगेगी प्रदर्शनी
गैलरी में शहर के कलाकार और गवर्नमेंट आर्ट कॉलेज-10 के प्रोफेसर डॉ पंकज सरोज की पेंटिंग को प्रदर्शित किया गया।

चंडीगढ़, [शंकर सिंह]। लॉकडाउन के बाद पहली बार प्राचीन कला केंद्र-35 ने अपनी गैलरी को कला प्रदर्शनी के लिए खोला। हालांकि गैलरी में प्रदर्शित आर्टवर्क को लोग ऑनलाइन ही देख सकेंगे। गैलरी में शहर के कलाकार और गवर्नमेंट आर्ट कॉलेज-10 के प्रोफेसर डॉ पंकज सरोज की पेंटिंग को प्रदर्शित किया गया। पंकज ने कुदरत और विभिन्न विषयों पर आधारित पेंटिंग को प्रदर्शित किया सभी पेंटिंग उन्होंने लॉकडाउन के दौरान बनाई।

प्राचीन कला केंद्र-35 के सेक्रेटरी सजल कौसर ने कहा कि लॉकडाउन के बाद केंद्र द्वारा विभिन्न ऑनलाइन गतिविधियों का आयोजन हुआ। लेकिन कला प्रदर्शनी का आयोजन पहली बार किया। इसके लिए वे चाहते थे कि इसे गैलरी में ही लगाया जाए। जिसे लाइव होकर लोगों को दिखाया जाए। सजल ने कहा कि गैलरी में पेंटिंग्स लगने से कलाकार, हमें और देखने वालों को भी एक सकारात्मक माहौल मिलेगा। हम चाहते हैं कि ऐसे मुश्किल समय में भी तकनीक का इस्तेमाल करते हुए कला को आगे लेकर चले। उम्मीद है कि जल्द ही हम इस बिमारी को हरा देंगे। पंकज ने कहा कि उनकी यह पहली प्रदर्शनी है। उन्हें खुशी है कि वह ऐसे समय में अपनी प्रदर्शनी लगा रहे हैं, जब लोगों को इसकी सबसे ज्यादा ज़रूरत है।

पंकज ने कहा कि प्रदर्शनी में जो भी पेंटिंग से जुड़े आर्ट वर्क लगा है, वह उन्होंने लॉकडाउन के दौरान ही तैयार किया। इसमें उन्होंने कुदरत और सकारात्मकता जैसे विषय को पेंटिंग में प्रदर्शित किया है। ताकि जीवन में लोग इस समय सकारात्मक हो सके और बीमारी का डटकर सामना करें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी