Chandigarh Weather Update : चंडीगढ़ में आज भी बारिश के आसार, जानिए अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

Chandigarh Weather Update मौसम विभाग के वैज्ञानिक शिवेन सिंह ने बताया कि अभी पूरे रीजन में मानसून सक्रिय हो गया है ऐसे में वीरवार को जोरदार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों से अपील है कि वह नदी नालों व निचले स्थानों पर न जाएं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:45 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:45 AM (IST)
Chandigarh Weather Update : चंडीगढ़ में आज भी बारिश के आसार, जानिए अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम
चंडीगढ़ में 31 जुलाई तक बारिश के आसार हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather Update मौसम विभाग के अनुसार 31 जुलाई तक बारिश के आसार है। आज भी तेज बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। सुबह से ही आसमान में काले बादलों ने डेरा जमाया हुआ है जिसके चलते शहर के विभिन्न इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के वैज्ञानिक शिवेन सिंह ने बताया कि अभी पूरे रीजन में मानसून सक्रिय हो गया है, ऐसे में वीरवार को जोरदार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों से अपील है कि वह नदी, नालों व निचले स्थानों पर न जाएं जहां जलभराव का डर है। खबर लिखे जाने तक शहर का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। मौसम विभाग ने पंजाब के लिए चेतावनी जारी की है कि आज पंजाब के कुछ जिलों में भरी बारिश हो सकती है। वहीं इन जिलों में हवाएं भी 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। पंजाब में बारिश का असर चंडीगढ़ में भी देखने को मिलेगा। विभाग के अनुसार चंडीगढ़ में अभी मानसून एक्टिव है और आने वाले दिनों में तेज बारिश हो सकती है।

24 घंटों में हुई 30.2 एमएम बारिश  

मौसम विभाग के वैज्ञानिक शिवेन सिंह ने बताया कि मानसून सीजन (जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर) में 805.5 एमएम के करीब बारिश हो तो इसे सामान्य मानसून कहा जाता है। इससे ज्यादा बारिश होने पर अच्छा मानसून और इससे कम होने पर कमजोर मानसून माना जाता है। जुलाई महीने की बात करें तो इस वर्ष अभी तक सिर्फ 106 एमएम बारिश हुई है। वहीं पिछले साल जुलाई महीने की बात करें तो वर्ष 2020 में जुलाई महीने में 302.6 एमएम बारिश हुई थी। पिछले 24 घंटों की बात करें तो चंडीगढ़ में कुल 30.2 एमएम बारिश हुई है। मंगलवार देर सात से सुबह साढ़े बजे शहर में 13एमएम बारिश रिकार्ड दर्ज की गई, वहीं बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम पांच बजे तक 17.2 एमएम बारिश हुई है।

chat bot
आपका साथी