Chandigarh Weather Forecastः चंडीगढ़ में धुंध से विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम, आठ डिग्री रहा न्यूनतम तापमान

Chandigarh Weather Update चंडीगढ़ में सोमवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि सामान्य तापमान से 5 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:49 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:49 AM (IST)
Chandigarh Weather Forecastः चंडीगढ़ में धुंध से विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम, आठ डिग्री रहा न्यूनतम तापमान
Chandigarh Weather Update चंडीगढ़ में घनी धुंध पड़ने से तापमान में गिरावट जारी है।

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। Chandigarh Weather Update चंडीगढ़ में घनी धुंध पड़ने से तापमान में गिरावट जारी है। सोमवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य तापमान से 5 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि इस पूरे हफ्ते घनी धुंध पड़ने की संभावना है।

मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 16 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और न्यूनतम तापमान 6 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। पंजाब-हरियाणा की बात करें तो अगले 48 घंटे तक मौसम साफ रहेगा, लेकिन घनी धुंध पड़ने की वजह से लोगों को कंपकंपाती ठंड का सामना करना पड़ेगा।

सुबह-सुबह धुंध इतनी घनी थी कि विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम थी। सड़क पर चलने वाले ज्यादातर वाहनों की फॉग लाइट ऑन थी और स्पीड भी सामान्य दिनों के मुकाबले कम थी। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटे सुबह शाम को घनी धुंध रहेगी, ठंड का भी प्रकोप भी बढ़ेगा। हालांकि दिन के समय धूप खिलने की वजह से लोगों को ठंड से राहत मिलेगी।

पाल ने धुंध अभी कुछ और दिनों तक परेशान करेगी। इसलिए वाहन चालक सफर करते समय फॉग लाइट का इस्तेमाल करें और सावधानी बरतें। वहीं दिन के समय मौसम साफ रहने की वजह से दोपहर के समय शहर के बाजारों, पार्कों और पयर्टन स्थलों में अब रौनक देखने को मिल रही है। पाल ने लोगों से अपील की है कि वह गर्म कपड़े पहनकर कर घर से बाहर निकलें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी