Chandigarh Weather Forecast: चंडीगढ़ में बारिश शुरू, दिन में हुई रात, अगले 3 दिन खूब बरसेंगे बदरा

Chandigarh Weather Forecast शहर में आज मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है। शहर के ज्यादातर हिस्सों में इस समय बारिश हो रही है। सुबह करीब नौ बजे बारिश शुरू हो गई है। बारिश के चलते अंधेरा छा गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:38 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:38 AM (IST)
Chandigarh Weather Forecast: चंडीगढ़ में बारिश शुरू, दिन में हुई रात, अगले 3 दिन खूब बरसेंगे बदरा
बारिश के चलते छाए अंधेरे में लाइट जलाकर सड़कों से गुजरते वाहन।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather Forecast: शहर में आज मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है। बीती शाम से शहर में बारिश का दौर जारी है। सुबह ही आसमान में मंडरा रहे काले बादल अब बरसना शुरू हो गए हैं। शहर के ज्यादातर हिस्सों में इस समय बारिश हो रही है। सुबह करीब नौ बजे बारिश शुरू हो गई है। इस दौरान सड़कों पर हल्का ट्रैफिक जाम भी होने लगा है। बारिश के चलते अंधेरा छा गया है। सड़कों से गुजर रहे वाहनों की लाइट्स जलाई गई हैं। सुबह के समय राते जैसी फिलिंग आ रही है। विभाग की मानें तो आज पूरा दिन बारिश के आसार बने हुए हैं और अगले तीन दिन शहर में बारिश हो सकती है। 

पिछले कुछ दिनों से बारिश न होने की वजह से गर्मी का प्रकोप भी बढ़ रहा था लेकिन सोमवार शाम को हुई तेज बारिश ने गर्मी ने राहत मिली। वहीं आज भी मौसम विभाग ने तेज बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश का असर तापमान पर पड़ेगा और आज तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है समुद्र तल पर मानसून अब बीकानेर, कोटा, नौगोंग, गया, कोलकाता और वहां से दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी की तरफ है और यहां एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है।इसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। 

पंजाब कुछ इलाकों में तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार माझा में 21 और 22 सितंबर को हल्की की संभावना जताई है। वहीं दोआबा में 21 से 24 सितंबर तक तेज बारिश, वेस्ट मालवा में 21 और 22 सितंबर को हल्की बारिश और ईस्ट मालवा में 21 से 24 सितंबर तक तेज बारिश होने के आसार है।इसके साथ ही बठिंडा, गुरदासपुर सहित पटियाला और लुधियान की बेल्ट में तेज बारिश होने के आसार है।नॉर्थ हरियाणा 21 से 24 सितंबर तक तेज बारिश, साउथ एंड साउथईस्ट हरियाणा 21 से 24 सितंबर तक भारी बारिश और वेस्ट और साउथ वेस्ट हरियाणा में 22 और 24 सितंबर तक तेज बारिश के आसार है।

चंडीगढ़ में 24 सितंबर तक बारिश

चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र ने एक बार फिर चेतावनी जारी की है कि 24 घंटे में मौसम में बदलाव के संकेत दिए है।वहीं विभाग ने 24 सितंबर पंजाब और हरियाणा के साथ ही चंडीगढ़ में भी तेज बारिश की आंशका जताई है।इसके चलते तापमान में तो गिरावट देखने को मिलेगी ही साथ ही उम्मीद लगाई जा रही है कि ठंड भी जल्द दस्तक दे सकती है।रात के तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट देखने को मिल रही है।

chat bot
आपका साथी