Chandigarh Weather Forecast: चंडीगढ़ झमाझम बारिश, सड़कों पर भरा पानी, ट्रैफिक स्लो होने से लगा जाम

Chandigarh Weather Forecast चंडीगढ़ में हो रही जोरदार बारिश के कारण शहर की सड़कों पर जलभराव हो गया है। सुबह ऑफिस जाने वाले लोग बारिश के कारण खासे परेशान दिखे। दोपहिया वाहन चालकों को बारिश के बचने के लिए बस क्यू शेलटरों में रुकना पड़ा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:50 AM (IST)
Chandigarh Weather Forecast: चंडीगढ़ झमाझम बारिश, सड़कों पर भरा पानी, ट्रैफिक स्लो होने से लगा जाम
शहर में सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather Forecast: शहर में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के चलते मौसम खुशनुमा बन गया। वहीं, जोरदार बारिश के कारण शहर की सड़कों पर जलभराव हो गया है। सुबह ऑफिस जाने वाले लोग बारिश के कारण खासे परेशान दिखे। दोपहिया वाहन चालकों को  बारिश के बचने के लिए बस क्यू शेलटरों में रुकना पड़ा। वहीं, शहर के मध्यमार्ग में पीजीआइ की तरफ से ट्रैफिक जाम की स्थित बनी हुई है। चौराहों पर पानी जमा होने से ट्रैफिक स्लो हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिनभर बारिश होने के आसार हैं। आज अल सुबह से ही काले बादलों ने डेरा जमाया हुआ था और 8:00 बजे के करीब शहर में बारिश शुरू हुई। मौसम विभाग में आज शहर में तेज बारिश के आसार जताए थे, बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट आई है।

मौसम विभाग का कहना है समुद्र तल पर मानसून अब बीकानेर, कोटा, नौगोंग, गया, कोलकाता और वहां से दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी की तरफ है और यहां एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है।इसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। खबर लिखे जाने तक तापमान 24 डिग्री सेल्सियस है और आसमान में बादल छाए हुए हैं।

पंजाब कुछ इलाकों में तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार माझा में 23 और 25 सितंबर को हल्की की संभावना जताई है। वहीं दोआबा में 23 से 25 सितंबर तक तेज बारिश, वेस्ट मालवा में 23 और 24 सितंबर को हल्की बारिश और ईस्ट मालवा में 23 से 26 सितंबर तक तेज बारिश होने के आसार है।इसके साथ ही बठिंडा, गुरदासपुर सहित पटियाला और लुधियान की बेल्ट में तेज बारिश होने के आसार है।नॉर्थ हरियाणा 23 से 26 सितंबर तक तेज बारिश, साउथ एंड साउथईस्ट हरियाणा 23 से 26 सितंबर तक भारी बारिश अौर वेस्ट और साउथ वेस्ट हरियाणा में 25 और 26 सितंबर तक तेज बारिश के आसार है।

चंडीगढ़ में 24 सितंबर तक बारिश

चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र ने एक बार फिर चेतावनी जारी की है कि 24 घंटे में मौसम में बदलाव के संकेत दिए है।वहीं विभाग ने 24 सितंबर पंजाब और हरियाणा के साथ ही चंडीगढ़ में भी तेज बारिश की आंशका जताई है।इसके चलते तापमान में तो गिरावट देखने को मिलेगी ही साथ ही उम्मीद लगाई जा रही है कि ठंड भी जल्द दस्तक दे सकती है। रात के तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट देखने को मिल रही है। वही आज सुबह के तापमान में भी तकरीबन 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली है।

chat bot
आपका साथी