Chandigarh Weather Forecastः धुंध ने बढ़ाई ठंड, 10 डिग्री लुढ़का तापमान, विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम

Chandigarh Weather Forecast चंडीगढ़ में घनी धुंध पड़ने से तापमान में गिरावट जारी है। बुधवार को अधिकतम तापमान 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि सामान्य तापमान से 10 डिग्री सेल्सियस कम था। वीरवार को अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 12:31 PM (IST)
Chandigarh Weather Forecastः धुंध ने बढ़ाई ठंड, 10 डिग्री लुढ़का तापमान, विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम
Chandigarh Weather Forecast चंडीगढ़ में घनी धुंध पड़ने से तापमान में गिरावट जारी है।

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। Chandigarh Weather Forecast चंडीगढ़ में घनी धुंध पड़ने से तापमान में गिरावट जारी है। बुधवार को अधिकतम तापमान 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य तापमान से 10 डिग्री सेल्सियस कम था। वहीं न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम था। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि इस पूरे हफ्ते घनी धुंध पड़ने की संभावना है।

वीरवार को शहर का अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। पंजाब -हरियाणा की बात करें तो अगले 48 घंटे तक मौसम साफ रहेगा, लेकिन घनी धुंध पड़ने की वजह से लोगों को कंपकंपाती ठंड का सामना करना पड़ेगा। पाल ने बताया कि आने वाले दिनों में ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा ठंड को हलके में न लें, घर से बाहर निकलते समय गर्म कपड़े पहनकर ही निकलें।

इस पूरे हफ्ते धुंध करेगी परेशान

सुबह-सुबह धुंध इतनी घनी थी कि विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम थी। सड़क पर चलने वाले ज्यादातर वाहनों की फॉग लाइट ऑन थी और स्पीड भी सामान्य दिनों के मुकाबले कम थी। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटे घनी धुंध रहेगी, ठंड का भी प्रकोप भी बढ़ेगा। पाल ने धुंध अभी कुछ और दिनों तक परेशान करेगी। इसलिए वाहन चालक सफर करते समय फॉग लाइट का इस्तेमाल करें और सावधानी बरतें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी