Chandigarh Weather Forecast: चंडीगढ़ में बादलों का डेरा, आज और कल बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

Chandigarh Weather Forecast शहर में आज मौसम बीते दिनों के मुकाबले बिल्कुल अलग है। सुबह से ही शहर में बादलों ने डेरा जमाया हुआ है और हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं। वहीं बीते दो हफ्तों से दिन में खिल रही तेज धूप के कारण गर्मी का आलम था।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:57 AM (IST)
Chandigarh Weather Forecast: चंडीगढ़ में बादलों का डेरा, आज और कल बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग ने शहर में आज और कल बारिश के आसार जताए हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather Forecast: शहर में आज मौसम बीते दिनों के मुकाबले बिल्कुल अलग है। सुबह से ही शहर में बादलों ने डेरा जमाया हुआ है और हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं। वहीं, बीते दो हफ्तों से दिन में खिल रही तेज धूप के कारण गर्मी का आलम बना हुआ था, लेकिन आज छाए बादलों ने मौसम का मिजाज ही बदल दिया है।

मौसम विभाग ने आज और कल शहर में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही विभाग का कहना है कि तापमान में भी 5 से 7 डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी। पिछले कुछ दिनों से शहरवासियों को गर्मी की मार झेलनी पड़ रही थी हालांकि गर्मी केवल दोपहर के ही समय हो रही है लेकिन बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और दूसरे दिनों के मुकाबले हवाएं भी ठंडी चल रही है। इसका सीधा-सीधा असर शहर के तापमान पर पड़ेगा। सुबह नौ बजे शहर का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस है रिकार्ड किया गया है। विभाग की मानें तो दोपहर के बाद तेज बारिश होने के आसार बन रहे हैं।

इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा में भी अगले दो दिन तक तेज बारिश की संभावना है। शहर में बारिश होने की वजह पाकिस्तान में एक्टिव हुआ वेस्टर्न डिस्टरबेंस और चक्रवात को माना जा रहा है। इसके अलावा पाकिस्तान में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर पंजाब के साथ ही चंडीगढ़ और हरियाणा में भी देखने को मिलेगा। वहीं, बता दें कि पहाड़ों में बर्फबारी भी होने लगी है। जम्मू- कश्मीर और लेह लद्दाख में बीते दिनों ताजा हिमपात हुआ है। वहीं अब ठंड का पड़ाव शुरू होने वाला है। आने वाले दिनों में सर्दियां शुरू होंगी।

chat bot
आपका साथी