Chandigarh Unlock Update: सुखना लेक पर बोटिंग शुरू, शादियों में 50 लोगों को मंजूरी, जानें नए नियम

कोरोना केस कम होने पर शादी समारोह जैसे कार्यक्रमों के लिए भी छूट बढ़ाई गई है। अब शादी और अंतिम संस्कार में 30 की जगह 50 लोग शामिल हो सकेंगे। सामाजिक कार्यक्रमों में भी 50 लोग शामिल होंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:19 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:19 AM (IST)
Chandigarh Unlock Update: सुखना लेक पर बोटिंग शुरू, शादियों  में 50 लोगों को मंजूरी, जानें नए नियम
चंडीगढ़ की लाइफनाइन कही जाने वाली सुखना लेक (फाइल फोटो)।

चंडीगढ़, जेएनएन। आज कहीं जाने की प्लानिंग कर रखी है या शाम को परिवार के साथ डिनर पर जाना है तो पहले यह खबर पढ़ लीजिए। कर्फ्यू से लेकर मार्केट खुलने की टाइमिंग बुधवार से बदल गई है। कोरोना का प्रकोप कम होने पर ढील से जिंदगी दोबारा से पटरी पर लौट चुकी है। अब शहर की सभी मार्केट एक घंटे देरी रात आठ बजे तक खुलेंगी। अभी तक दुकान सात बजे तक खोलने की मंजूरी थी। सुबह 10 से रात आठ बजे तक दुकानें खुलेंगी। लेकिन दुकानदारों को कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखना होगा।

वहीं रेस्टोरेंट बार 50 फीसद क्षमता के साथ सुबह 10 से साढ़े 10 बजे तक खुलेंगे। नाइट कर्फ्यू में भी आधे घंटे की ढील दी गई है। अब कर्फ्यू रात 11 से सुबह पांच बजे तक लगेगा। यह फैसले मंगलवार को पंजाब राजभवन में कोविड वॉर रूम मीटिंग के दौरान लिए गए। इससे पहले उन्होंने कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा की। सभी स्वास्थ्य संस्थानों के एक्सपर्ट ने उन्हें रिपोर्ट दी।

शादी में गेस्ट संख्या बढ़ी

कोरोना केस कम होने पर शादी समारोह जैसे कार्यक्रमों के लिए भी छूट बढ़ाई गई है। अब शादी और अंतिम संस्कार में 30 की जगह 50 लोग शामिल हो सकेंगे। सामाजिक कार्यक्रमों में भी 50 लोग शामिल होंगे। प्रशासन ने ऐसे कार्यक्रमों को आयोजित करने के नियमों में अब कुछ ढील दी है। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को मेंबर्स के लिए खोलने की मंजूरी दी गई है। लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

बोटिंग का लीजिए मजा

जरूरी सुविधाओं के साथ अब पर्यटन स्थलों को खोलने की शुरुआत भी होने लगी है। सुखना लेक को ओपन करने के बाद अब इसमें बोटिंग की मंजूरी भी मिल गई है। बोटिंग 50 फीसद क्षमता के साथ शुरू होगी। चार सीटर बोट में केवल दो पैसेेंजर ही बोटिंग कर सकेंगे। क्रूज में भी क्षमता से आधे पैसेंजर रहेंगे। लेक ओपन होने के बाद से ही बोटिंग शुरू करने की मांग हो रही थी। इन दिनों सुखना लेक पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी