महिला की मदद करने वाले चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के हेड कांस्टेबल सोशल मीडिया पर छाए, विभाग से मिला सम्मान

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के हेड कांस्टेबल इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाए हुए हैं। बीमार बच्चे को अस्पताल लेकर जा रही महिला की मदद कर मिसाल पेश करने वाले हेड कांस्टेबल राजिंदर सिंह को विभाग की तरफ से भी सम्मानित किया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:29 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:29 AM (IST)
महिला की मदद करने वाले चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के हेड कांस्टेबल सोशल मीडिया पर छाए, विभाग से मिला सम्मान
महिला की मदद करने वाले हेड कांस्टेबल राजिंदर सिंह को विभाग की तरफ से सम्मानित किया गया।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस (Chandigarh Traffic Police) के हेड कांस्टेबल इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाए हुए हैं। ऐसा पहली बार नहीं बल्कि इससे पहले भी चंडीगढ़ पुलिस के मुलाजिम अपने अच्छे कामों के लिए चर्चा में रह चुके हैं और उन्हें विभाग की तरफ से सम्मानित भी किया गया है। ऐसा ही एक और मामला कुछ दिन पहले सामने आया था, जिसमें एक ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी ने महिला की मदद कर मिसाल पेश की थी।

अब उनके इस बेहतर कार्य के लिए पुलिस विभाग की तरफ से उन्हें सम्मानित किया गया है। ट्रैफिक विभाग की मुखिया सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस ट्रैफिक आइपीएस मनीषा चौधरी ने हेड कांस्टेबल को कैश रिवार्ड के साथ सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया है।  

बीते सोमवार को एक महिला अपने बीमार बच्चे को लेकर कार से जीएमएसएच-16 जा रही थी। जैसे ही उसकी कार सेक्टर-17 की तरफ से मटका चौक पर पहुंची तभी अचानक गाड़ी का एक टायर पंचर हो गया। थोड़ी दूरी पर ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल राजिंदर सिंह महिला की मदद के लिए मौके पर पहुंचे। उन्होंने महिला और बच्चे को तुरंत ऑटो में बैठकर अस्पातल भेज दिया। जबकि खुद ही कार का टायर बदलने के बाद गाड़ी भी अस्पताल तक महिला के पास पहुंचाई। जब हेड कांस्टेबल राजिंदर सिंह कार का टायर बदल रहे थे तभी किसी ने उनकी फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर पोस्ट दी थी। फोटो वायरल होने के बाद लोगों ने हेड कांस्टेबल की खूब तारीफ की और उनकी इस मदद को मिसाल बताया। 

बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित होने वाले कर्मचारियों के साथ एसएसपी ट्रैफिक मनीषा चौधरी।

नाके पर बेहतर पब्लिक डिलिंग के लिए कांस्टेबल सम्मानित

एसएसपी ट्रैफिक मनीषा चौधरी ने टेक्नीकल विंग में तैनात कांस्टेबल त्रिलोचल को को भी सम्मानित किया है। टेक्निकल विंग त्रिलोचन ने सीसीटीवी कैमरे, रडार कैमरे, ऑनलाइन चालान सिस्टम सहित टेक्नीकल काम को बेहतर किया है। इसके लिए उन्हें सम्मानित कर विभाग किया गया है।

ट्रैफिक के टेक्नीकल विंग में बेहतर कार्य के लिए कांस्टेबल सम्मानित

एसएसपी मनीषा चौधरी ने ट्रैफिक विंग में तैनात कांस्टेबल प्रदीप कुमार को भी सम्मानित किया है। कांस्टेबल प्रदीप कुमार को अलग-अलग नाका ड्यूटी के दौरान पब्लिक से बेहतर तालमेल बनाने, समझाने और डिलिंग करने के लिए सम्मानित किया गया है। ट्रैैफिक मार्शल के साथ भी ज्यादातर ड्यूटी प्रदीप कुमार की लगती है। 

chat bot
आपका साथी