Chandigarh Today 24th April : पीजीआइ में रक्तदान शिविर आज, जानें शहर में और क्या रहेगा खास

Chandigarh Today 24th April पीजीआइ में रक्तदान शिविर का आयोजन सुबह नौ बजे से शुरू होगा। इसमें 18 से 65 साल की उम्र का कोई भी व्यक्ति पीजीआइ के एडवांस ट्रामा सेंटर के ब्लड डोनेशन सेंटर के रूम नंबर 107 में रक्तदान कर सकता है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 07:46 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 07:46 AM (IST)
Chandigarh Today 24th April : पीजीआइ में रक्तदान शिविर आज, जानें शहर में और क्या रहेगा खास
पीजीआइ में रक्तदान शिविर का आयोजन सुबह नौ बजे से शुरू होगा।

चंडीगढ़, जेएनएन। Chandigarh Today 24th April : शहर में आज क्या खास है। कहां किस समय सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम होंगे। कौन बड़ी शख्सियत आज शहर में होगी, इस सबकी जानकारी रोजाना आपको जागरण डाट काम पर मिलेगी। आइए, नजर डालते हैं आज शनिवार, 24 अप्रैल को 'नगर में आज' क्या-क्या, कहां-कहां होने वाला है।

पीजीआइ में रक्तदान शिविर

अस्पतालाें में रक्त की कमी को देखते हुए पीजीआइ में रक्तदान शिविर का आयोजन सुबह नौ बजे से शुरू होगा। इसमें 18 से 65 साल की उम्र का कोई भी व्यक्ति पीजीआइ के एडवांस ट्रामा सेंटर के ब्लड डोनेशन सेंटर के रूम नंबर 107 में रक्तदान कर सकता है। पीजीआइ की ओर से रक्त की कमी को पूरा करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही पीजीआइ निदेयाक डॉ. जगत राम ने शहरवासियों से बढ़-चढ़ कर रक्तदान शिविर में रक्त दान करने के लिए प्रेरित किया है।

सेक्टर-42 में पुलिस लोगों को कोरोना नियमों के प्रति करेगी जागरूक

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस भी लोगों को जागरूक करने के लिए हर नियमित अंतराल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस कड़ी में आज सेक्टर 42 में सेक्टर 36 थाना पुलिस टीम लोगों को कोरोना नियमों के प्रति जागरूक करेगी। कार्यकेम सुबह नौ बजे से शुरू होगा जिसमें लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए जागरूक और प्रेरित किया जाएगा। लाेगों को बताया जाएगा कि घर से बाहर निकलते समय अपने चेहरे को मास्क से अच्छी तरह कवर करें। उसके अलावा लोगों से बात करते हुए कम से कम दो गज का फासला बनाए रखें।

कम्यूनिटी सेंटर में 11वां रक्तदान शिविर

पंचकूला सेक्टर-19 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में 11वां रक्तदान शिविर सुबह दस बजे से आयोजित होगा।यह शिविर विश्वास फाउंडेशन की ओर से लगाया जा रहा है। इससे पहले भी विश्वास फाउंडेशन की ओर से ट्राइसिटी में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ है।

भारतीय योग संस्था की ओर से निशुल्क योग शिविर

पंचकूला स्थित इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 की ग्रीन बेल्ट में भारतीय योग संस्था की ओर से निशुल्क योग शिविर शनिवार को होगा। संस्था की ओर से लोगों को योग से बीमारियों को दूर रखने के उद्देश्य से यह योग शिविर आयोजित किया जा रहा है। इसमें कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए विशेषज्ञ भी लोगाें को योग करने के लिए जागरूक कर रहे है। ऐसे में यह योग शिविर लोगाें को कोरोना से लड़ने में काफी महत्वपूर्ण है। वहीं सेक्टर-42 स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भी खिलाड़ियों के लिए योग शिविर आयोजित होगा। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यूटी स्पोर्ट्स विभाग की ओर से यह शिविर ऑनलादन ही आयोजित होगा। 

chat bot
आपका साथी