23 सितंबर से उड़ेगी चंडीगढ़ से शारजाह के लिए नॉनस्टॉप फ्लाइट, अगले महीने दुबई के लिए भरें उड़ान

कोविड सुरक्षा के मद्देनजर शारजाह की यात्रा करने वाले यात्रियों के पास आरटी -पीसीआर रिपोर्ट होना जरूरी है। इसके लिए एयरपोर्ट पर यात्रियों को छह घंटे पहले पहुंचना होगा। एयरपोर्ट पर जिनेस्टरिंग डायग्नोस्टिक सेंटर में यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:57 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:57 AM (IST)
23 सितंबर से उड़ेगी चंडीगढ़ से शारजाह के लिए नॉनस्टॉप फ्लाइट, अगले महीने दुबई के लिए भरें उड़ान
इस फ्लाइट में अभी 13 से 17 हजार रुपये में मिल रहे हैं।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chandigarh International Airport) से एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट 23 सितंबर से शारजाह के लिए सीधी उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट हफ्ते में दो दिन वीरवार और रविवार के लिए संचालित की जाएगी। एयर इंडिया के पदाधिकारियों ने बताया कि यह फ्लाइट शारजाह से सुबह साढे़ 9 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 2.20 बजे चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। वहीं चंडीगढ़ एयरपोर्ट से यह फ्लाइट शाम को 4:35 बजे उड़ान भरेगी और शाम को 6:30 बजे यह फ्लाइट शारजाह एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। यह फ्लाइट 3: 25 मिनट में यह सफर तय करेगी। फिलहाल इस फ्लाइट में अभी 13 से 17 हजार रुपये में मिल रहे हैं।

यात्रा से छह घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा यात्रियों को

कोविड सुरक्षा के मद्देनजर शारजाह की यात्रा करने वाले यात्रियों के पास आरटी -पीसीआर रिपोर्ट होना जरूरी है। इसके लिए एयरपोर्ट पर यात्रियों को छह घंटे पहले पहुंचना होगा। एयरपोर्ट पर जिनेस्टरिंग डायग्नोस्टिक सेंटर में यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए बकायदा यात्रियों को 1727 रुपये चुकाने होंगे। बता दें इसी लैब की तरफ से दिल्ली एयरपोर्ट पर भी सेंटर स्थापित किया गया है जहां पर प्रति यात्री के कोविड टेस्ट के एवज में तीन हजार रुपये लिए जाते हैं।

अगले महीने से दुबई के लिए भी शुरू होगी फ्लाइट

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीइओ अजय भारद्वाज ने बताया कि अगले महीने से दुबई के लिए भी चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सीधी फ्लाइट शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए अभी इंटरनेशनल स्तर काफी सख्ती है। इसी लिए यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर इस लैव को चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्थापित किया गया है। इसमें लैब से किराए के अलावा कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया है।

----

चंडीगढ़ से शारजाह के लिए सीधी फ्लाइट्स शुरू होने का क्षेत्र के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, फ्लाइट्स की 60 फीसद से ज्यादा टिकट बुक हो चुकी हैं। उम्मीद है कि आने वाले फेस्टिवल सीजन को देखते हुए यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा।

                                                                         -एमआर जिंदल, स्टेशन मैनेजर, एयर इंडिया चंडीगढ़

chat bot
आपका साथी