मसला हल: सेक्टर-25 की शूटिंग रेंज में 24 सितंबर से होगी चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप, कोविड प्रोटोकाल का रखना होगा ध्यान

स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने शूटिंग रेज को पुलिस विभाग के हैंडओवर कर दिया है। इसके बाद अब चंडीगढ़ राइफल एसोसिएशन की तरफ से 24 सितंबर को चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप आयोजित करवाई जा रही है। यह सेक्टर- 25 स्थित टूर्नामेंट पटियाला की राव शूटिंग रेंज में आयोजित होगा।

Ankesh ThakurSat, 18 Sep 2021 09:53 AM (IST)
प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ी (शूटर) अपनी एंट्री करवा सकते हैं। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh State Shooting Championship: दो विभागों के बीच चल रही खींचतान के बाद आखिरकार अब खत्म हो गई है। चंडीगढ़ खेल विभाग और यूटी पुलिस विभाग के बीच पटियाला की राव शूटिंग रेंज का मसला अब हल हो गया है। स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने शूटिंग रेज को पुलिस विभाग के हैंडओवर कर दिया है। इसके बाद अब चंडीगढ़ राइफल एसोसिएशन की तरफ से 24 सितंबर को चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप आयोजित करवाई जा रही है। यह सेक्टर- 25 स्थित टूर्नामेंट पटियाला की राव शूटिंग रेंज में आयोजित होगा। इस प्रतियोगिता में 177 एयर राइफल/ पिस्टल, 22 राइफल, 22 स्टैंडर्ड पिस्टल, 22 फ्री पिस्टल, 22 स्पोर्ट्स पिस्टल और सेंटर फायर पिस्टल के इवेंट का आयोजन होगा। यह प्रतियोगिताएं मैन व वूमेंस कैटेगरी के अलग -अलग आयुवर्ग में आयोजित होंगी।

चंडीगढ़ राइफल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी शुभजोत सिंह ने बताया कि प्रतिभागी शूटर्स 19 से 21 सितंबर के बीच दोपहर दो बजे से लेकर शाम सात बजे तक खिलाड़ी (शूटर) अपनी एंट्री करवा सकते हैं। इसके बाद लेट फीस के साथ 23 सितंबर शाम सात बजे तक सेक्टर- 25 स्थित टूर्नामेंट पटियाला की राव शूटिंग रेंज में एंट्री करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसी टूर्नामेंट के आधार पर शूटर्स का चयन जेवीएम नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए किया जाएगा। यह टूर्नामेंट 10 अक्टूबर को अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने शूटर्स से अपील की कि वह कोविड सुरक्षा के मद्देनजर अपने साथ सेनिटाइजर जरूर रखें, शरीरिक दूर का ध्यान रखें और मास्क पहनकर ही प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आएं।

गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता अपने आयोजन से पहले ही सुर्खियों में आ गई थी। दरअसल इस प्रतियोगिता को आयोजित करवाने के लिए अनुमति देने के लिए यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट और चंडीगढ़ पुलिस में खींचतान चल रही थी। मामला यह था कि यूटी पुलिस ने स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट को शूटिंग रेंट हैंडओवर करने के आदेश दे दिए थे, जबकि यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने हैंडओवर अभी लिया नहीं था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.