सर्दी का मौसम शुरू होते शहर में बढ़ी चोरियां, चंडीगढ़ SSP ने तैयार किया प्लान, अधिकारियों को दिए आदेश

डड्डूमाजरा स्थित दो दुकान में सोमवार देर रात चोर चोरी कर भाग गए। जबकि तीसरी दुकान में चोरी की कोशिश में नाकाम रही। वहीं दूसरे दिन सूचना पाकर पहुंची संबंधित थाना पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

Ankesh ThakurPublish:Wed, 01 Dec 2021 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:24 AM (IST)
सर्दी का मौसम शुरू होते शहर में बढ़ी चोरियां, चंडीगढ़ SSP ने तैयार किया प्लान, अधिकारियों को दिए आदेश
सर्दी का मौसम शुरू होते शहर में बढ़ी चोरियां, चंडीगढ़ SSP ने तैयार किया प्लान, अधिकारियों को दिए आदेश

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में ठंड के मौसम में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। हालांकि अभी तो सर्दी का मौसम पूरी तरह से शुरू भी नहीं हुआ लेकिन वारदातें होने लग गई हैं। बीते एक सप्ताह में रात के अंधरे में चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए चंडीगढ़ पुलिस एसएसपी ने प्लान तैयार कर लिया है और सभी पुलिस अधिकारियों और जवानों को आदेश भी जारी कर दिए हैं। एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने सभी थाना प्रभारी और पीसीआर इंचार्ज को पेट्रोलिंग बढ़ाने के आदेश दिए हैं। आदेशों के मुताबिक देर रात रिहायशी एरिया और मुख्य मार्केट में पुलिस की निगरानी ज्यादा बढ़ाई गई है।

पुलिस की जांच में सामने आया कि ठंड के मौसम में बदमाश चोरी की वारदात को ज्यादा अंजाम देते हैं। इसकी प्रमुख वजह है कि शाम के समय जल्दी मार्केट बंद होना, रात के अंधेरे में धुंध की वजह से सीसीटीवी कैमरा में कुछ भी साफ न दिखना जैसी कई वजह हैं। इस बात का फायदा उठाकर शातिर रात में वारदात को अंजाम देते हैं।

एक ही रात में दो दुकान में चोरी

डड्डूमाजरा स्थित दो दुकान में सोमवार देर रात चोर चोरी कर भाग गए। जबकि, तीसरी दुकान में चोरी की कोशिश में नाकाम रही। वहीं, दूसरे दिन सूचना पाकर पहुंची संबंधित थाना पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। शिकातयकर्ता संदीप सिंगला ने बताया कि उसकी डड्डूमाजरा में करियाना की दुकान है। आरोपित ने उसकी दुकान से सात हजार नकदी, 20 लीटर रिफाइंड तेल, 9 लीटर सरसों और पांच शीशी परफ्यूम चोरी कर फरार हो गए। इसी तरह साथ वाली दूसरी दुकान का ताला तोड़कर आरोपित पांच हजार नकदी चोरी कर भागे है। जबकि, तीसरी करियाना शॉप का ताला तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन बदमाश कामयाब नहीं हो पाए।

तीन दिन पहले धनास में हुई चोरी

तीन दिन पहले ही धनास के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले साहिल ने घर में चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह घर में सो रहा था इसी दौरान चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपित उसके घर से 5 तोला सोना, 10 हजार नकदी सहित अन्य सामान चोरी कर भागे हैं। मामले की शिकायत पर सारंगपुर थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

----

"सर्दियों के मौसम में आरोपित अंधेरे, धुंध का फायदा उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। इन्हें रोकने के लिए सभी मार्केट और रिहायशी एरिया में पेट्रोलिंग बढ़ाने के साथ बीट पुलिस को भी सतर्क रहने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा लोगों से अपील की गई है कि एरिया में या घर के आसपास कोई भी संदिग्ध दिखने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें।

                                                                                                    -कुलदीप चहल, एसएसपी चंडीगढ़