17 मई से शुरू होगा चंडीगढ़ स्पोर्ट्स कांप्लेक्स-34 का मिनी कोविड केयर सेंटर, यूनाइटेड सिख संस्था करेगी संचालन

स्पोर्ट्स कांप्लेक्स-43 में इंटरनेशनल संस्था यूनाइटेड सिख की ओर से बनाया जा मिनी कोविड केयर सेंटर लगभग तैयार होने की स्थिति में है। इसमें 80 फीसद बेड्स ऑक्सीजन से युक्त होंगे। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर हम 50 और बेड्स लगाए जा सकेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:59 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:59 PM (IST)
17 मई से शुरू होगा चंडीगढ़ स्पोर्ट्स कांप्लेक्स-34 का मिनी कोविड केयर सेंटर, यूनाइटेड सिख संस्था करेगी संचालन
स्पोर्ट्स कांप्लेक्स-43 कोविड केयर केंद्र में 80 फीसद बैड्स ऑक्सीजन से युक्त होंगे। सांकेतिक फोटो

चंडीगढ़, जेएनएन। सोमवार से कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए एक ओर मिनी कोविड केयर सेंटर शुरू हो जाएगा। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स-43 में इंटरनेशनल संस्था यूनाइटेड सिख की ओर से बनाया जा मिनी कोविड केयर सेंटर लगभग तैयार होने की स्थिति में है। इस सेंटर को तैयार करवा रहे यूनाइटेड सिख एनजीओ के चंडीगढ़ के रिप्रेंजेटेटिव अमरदीप सिंह रीन ने बताया कि हमारी तरफ से इस मिनी कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए पाइपलाइन बिछा दी गई है। इसके अलावा बेड्स भी लग गए हैं। 

हम किसी भी स्तिथि में इस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को सोमवार तक शुरू कर देंगे। उन्होंने बताया कि इसमें 80 फीसद बेड्स ऑक्सीजन से युक्त होंगे। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर हम 50 और बेड्स लगाए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि हमारी संस्था की ओर से इससे पहले बेंगलुरु और दिल्ली में एक कोविड केयर सेंटर चलाया जा रहा है।

इन स्पोर्ट्स कांप्लेक्सों को बनाया जा रहा है मिनी कोविड केयर सेंटर

प्रशासन की तरह से फिलहाल सेक्टर -8 में स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, सेक्टर -34 के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, सेक्टर -50 के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स को मिनी कोविड केयर सेंटर के तौर पर विकसित किया जा चुका है। इन सभी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स  में फिलहाल 50 -50 बेड्स के अस्पताल शुरू किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी