चंडीगढ़ में एसपी साहब जारी कर रहे एसएसपी के ओहदे के आदेश, जूनियर अधिकारी भी हैरान

चंडीगढ़ पुलिस में एसएसपी के दो पद हैं। एक पंजाब कैडर तो दूसरा हरियाणा कैडर का। पंजाब कैडर के एसएसपी के पास लॉ एंड आर्डर का जिम्मा है तो हरियाणा कैडर के एसएसपी के पास सिक्योरिटी और ट्रैफिक का जिम्मा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:52 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:52 AM (IST)
चंडीगढ़ में एसपी साहब जारी कर रहे एसएसपी के ओहदे के आदेश, जूनियर अधिकारी भी हैरान
एसपी हेडक्वार्टर मनोज कुमार मीणा तैनात हैं। फाइल फोटो

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। पुरानी कहावत है, जब सइया भरे कोतवाल तो डर काहे का...। जब साहब खुद पुलिस के आला अफसर हों तो फिर कहना ही क्या। इसकी बानगी इन दिनों चंडीगढ़ पुलिस विभाग में देखने को मिल रही है। चंडीगढ़ पुलिस के एसपी मनोज कुमार मीणा के पास एसपी हेडक्वार्टर और क्राइम ब्रांच का जिम्मा भी है। उनकी तैनाती यहां बतौर एसपी हुई है, लेकिन इन दिनों वह सभी विभागीय आदेश बतौर एसएसपी जारी कर रहे हैं। विभाग के कर्मचारी और उनसे जूनियर अफसर भी यह देखकर हैरान हैं, लेकिन क्या करें साहब के आदेश हैं मानने तो पड़ेंगे ही।

चंडीगढ़ पुलिस में एसएसपी के दो पद हैं। एक पंजाब कैडर तो दूसरा हरियाणा कैडर का। पंजाब कैडर के एसएसपी के पास लॉ एंड आर्डर का जिम्मा है तो हरियाणा कैडर के एसएसपी के पास सिक्योरिटी और ट्रैफिक का जिम्मा। वहीं इसके अलावा दो एसपी की पाेस्ट एसपी हेडक्वार्टर और एसपी सिटी व ट्रैफिक है। अमूमन इस पोस्ट पर दानिप्स कैडर के अधिकारी की तैनाती की जाती है। इन दिनों एसपी सिटी के पद पर केतन बंसल और एसपी हेडक्वार्टर मनोज कुमार मीणा तैनात हैं। इन दिनों एसपी मीणा के कार्यालय से जारी होने वाले आदेश बतौर एसएसपी जारी हो रहे हैं। इसे लेकर विभाग में भी चर्चा जोरों पर हैं।

हलांकि इस बाबत कुछ रिटायर्ड अधिकारियों का कहना है कि मीणा को एमएचए ने प्रमोट कर दिया हो, पर वह यहां अभी एसपी की पोस्ट पर ही कार्यरत हैं। ऐसे में बतौर एसएसपी आदेश जारी करना नियमों के विपरित है। वहीं कुछ अफसरों का कहना है कि वह बतौर आइपीएस प्रमोट हो चुके हैं तो वह बतौर एसएसपी इसके आदेश जारी कर सकते हैं।

जो जानकारी है, उसके अनुसार मनोज कुमार मीणा को अगले लेवल में प्रमोट किया जा चुका है।

                                                                               -रामगोपाल, डीएसपी एंड पीआरओ, यूटी पुलिस।

chat bot
आपका साथी