कोरोना संकट के कारण ऑनलाइन हो रहा चंडीगढ़ स्थित श्री चैतन्य गौड़ीय मठ का वार्षिक सम्मेलन

श्री चैतन्य गौड़ीय मठ मंदिर सेक्टर-20 का 51वां वार्षिक सम्मेलन ऑनलाइन हो रहा है। मठ के प्रवक्ता जय प्रकाश ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम को ऑनलाइन करने का निर्णय लिया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:57 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:57 PM (IST)
कोरोना संकट के कारण ऑनलाइन हो रहा चंडीगढ़ स्थित श्री चैतन्य गौड़ीय मठ का वार्षिक सम्मेलन
श्री चैतन्य गौड़ीय मठ मंदिर सेक्टर-20 का 51वां वार्षिक सम्मेलन ऑनलाइन हो रहा है।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना महामारी के कारण श्री चैतन्य गौड़ीय मठ मंदिर सेक्टर-20 का 51वां वार्षिक सम्मेलन ऑनलाइन हो रहा है। सम्मेलन की शुरूआत मठ के प्रबंधक बामण महाराज और अखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ संस्थान के महासचिव भक्ति विचार विष्णु महाराज के नेतृत्व में 19 अप्रैल शाम को हुई। मठ के प्रवक्ता जय प्रकाश ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम को ऑनलाइन करने का निर्णय लिया गया है। चंडीगढ़ मठ में विराजमान श्री चैतन्य महाप्रभु एवं श्री राधा माधव के 21 अप्रैल को मनाए जाने वाले प्रकट दिवस के मौके पर महााभिषेक किया जाएगा। इसके बाद उन्हें आभूषण के साथ नए वस्त्र पहनाए जाएंगे और कार्यक्रम का समापन होगा।

ज्यादा से ज्यादा भक्त कार्यक्रम के साथ जुड़ें, इसके लिए ऑनलाइन माध्यमों का इस्तेमाल किया गया है। अखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ संस्थान के महासचिव भक्ति विचार विष्णु जी महाराज ने ऑनलाइन भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 51वर्षों से श्री चैतन्य गोरिया मठ शुद्ध कृष्ण भक्ति का प्रचार प्रसार करके समाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है। 19 से लेकर 21 अप्रैल तक ऑनलाइन कथा-कीर्तन का कार्यक्रम सांयकाल 7.30 से 9.30 बजे तक वर्चुअली आयोजित किया जाएगा। इसके भक्त अपने फेसबुक अकाउंट पर दर्शन कर आनंद प्राप्त कर सकते हैं। विष्णु महाराज ने कहा कि सरकार के निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा और भक्तों को कोविड-19 के सतर्कता के बारे में जागरूक भी किया जाएगा।

फेसबुक के माध्यम से भक्त कर सकते है दर्शन

जय प्रकाश ने कहा कि श्रद्धालुओं को कोरेाना के चलते किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए ऑनलाइन फेसबुक पेज के माध्यम से दर्शन के प्रबंध किए गए है। भक्त https://www.facebook.com/chdmath/videos/838132673576658/ पर क्लिक करके शाम शाम 7:30 से 9:30 बजे तक दर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार कोरोना महामारी के कारण ऑनलाइन आयोजन करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी