National Shooting Championship में चंडीगढ़ की शूटर गनीमत शेखों का कमाल, दो सिल्वर पर साधा निशाना

चंडीगढ़ के शूटर्स ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है और शहर का नाम रोशन किया है। एसडी कॉलेज -32 की छात्रा गनीमत शेखों ने पटियाला में आयोजित 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में अलग अलग कैटेगरी में दो सिल्वर मेडल जीते हैं।

Ankesh ThakurWed, 01 Dec 2021 07:57 AM (IST)
शूटर गनीमत एसडी कॉलेज -32 की छात्रा है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के शूटर्स ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है और शहर का नाम रोशन किया है। एसडी कॉलेज -32 की छात्रा गनीमत शेखों ने पटियाला में आयोजित 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के वूमेन स्कीट इवेंट में पंजाब की तरफ से खेलते हुए रजत पदक जीता है। इस प्रतियोगिता में उन्होंने 46 स्कोर हासिल कर प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया।

वहीं इस प्रतियोगिता में राजस्थान की दर्शना राठौड़ (50 स्कोर) ने पहला व हरियाणा की रायजा ढिल्लों (36 स्कोर)  ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा गनीमत शेखों ने गुरज्योत सिंह के साथ स्कीट मिक्सड इवेंट में भी सिल्वर मेडल जीता। इस प्रतियोगिता में मिराज अहमद खान और अरीबा खान ने पहला व दर्शना राठौड़ और अनंतजीत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। बता दें इससे पहले गनीमत सेखों, अरीबा खान और रायजा ढिल्लों की तिकड़ी ने आइएसएसएफ जूनियर व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रच दिया।

कई प्रतियोगिताओं में खुद को साबित कर चुकी है गनीमत

साल 2019 जूनियर एंड सीनियर नेशनल वूमेन स्कीट इवेंट में दो स्वर्ण पदक जीते। साल 2019 जयपुर में आयोजित 62वीं नेशनल सीनियर शूटिंग चैंपियनशिप शॉटगन में रजत पदक जीता। साल 2019 भोपाल में आयोजित सीनियर व जूनियर वूमेन स्कीट इवेंट में दो स्वर्ण पदक जीते। साल 2018 साउथ कोरिया में आयोजित 52वीं आइएसएसएफ सीनियर स्कीट वूमेन प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व किया। साल 2018 जर्मनी में आयोजित आइएसएसएफ वर्ल्ड कप में देश का प्रतिनिधित्व किया। साल 2018 जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्स 2018 में देश का प्रतिनिधित्व किया। साल 2021 नई दिल्ली में आयोजित आइएसएसएफ वर्ल्ड कप कांस्य पदक जीता।

शूटर जीना खिट्टा ने जीता रजत पदक

डीएवी - 10 में पढ़ने वाली शूटर जीना खिट्टा ने भोपाल में आयोजित 64वीं नेशनल 10 मीटर वूमेन राइफल चैंपियनशिप में रजत पदक जीता है। जीना खिट्टा ने हिमाचल प्रदेश की तरफ से टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हुए 250.1 स्कोर कर प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं प्रतियोगिता में दिल्ली की राजश्री अनिल कुमार संचेती ने 251.1 प्वाइंट हासिल कर टूर्नामेंट में पहला और मध्य प्रदेश की श्रेया अग्रवाल ने 227.7 प्वाइंट हासिल कर प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया। शूटर जीना खिट्टा मूल रूप से हिमाचल के शिमला जिले की रोहड़ू की रहने वाली हैं। जीना खिट्टा के पिता पृथ्वी राज खिट्टा सेब व्यापारी हैं। बेटी को पढ़ाई और स्पोर्ट्स के लिए उन्होंने चंडीगढ़ का रुख किया था। जीना ने शुरूआती पढ़ाई सेक्टर-8 स्थित डीएवी स्कूल से हुई। अभी वह डीएवी कॉलेज -10 में बीए फाइनल ईयर में पढ़ रही हैं।

जीना खिट्टा की उपलब्धियां

वर्ष 2017 में पुणे में एसजीएफआई शूटिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक । नई दिल्ली में नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में रजत पदक । केरल में नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में एक रजत पदक । वर्ष 2018 में देहरादून में नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में तीन अलग अलग इवेंट में तीन स्वर्ण पदक। फरवरी में सिडनी में वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक । जून में जर्मनी में वर्ल्ड कप में कांस्य पदक । जुलाई में चेक रिपब्लिक में वर्ल्ड कप में कांस्य पदक । वर्ष 2019 में कतर के दोहा में खेली गई एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक। वर्ष 2020 में गुवाहाटी में खेलो इंडिया गेम्स 2020 में स्वर्ण पदक जीता।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.