खूब पढ़ो, आगे बढ़ो.. चंडीगढ़ के स्कूल में जरूरतमंद स्टूडेंट्स को बांटी 100 स्टेशनरी किट्स

चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मॉडल स्कूल कजहेड़ी के स्टूडेंट्स को स्टेशनरी किट्स बांटी गईं। जरूरतमंद स्टूडेंट्स को 100 से अधिक स्टेशनरी किट्स दी गईं। इसमें नोट बुक्स पेन पेंसिल इरेजर शार्पनर कलर्स स्केच पेन क्रेयॉन आदि आवश्यक सामान शामिल था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 03:58 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 03:58 PM (IST)
खूब पढ़ो, आगे बढ़ो.. चंडीगढ़ के स्कूल में जरूरतमंद स्टूडेंट्स को बांटी 100 स्टेशनरी किट्स
गवर्नमेंट मॉडल स्कूल कजहेड़ी में स्टूडेंट्स को स्टेशनरी किट्स बांटी गईं।

चंडीगढ़, जेएनएन। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में परेशानी का सामना न करना इसके लिए उन्हें स्टेशनरी किट्स बांटी गई। यह स्टेशनरी किट्स किसी एनजीओ ने नहीं बल्कि स्वंय शिक्षण संस्थान ने दी है। एमसीएम डीएवी कॉलेज फाॅर वुमेन के उन्नत भारत अभियान (यूबीए) सेल ने गवर्नमेंट मॉडल स्कूल कजहेड़ी के स्टूडेंट्स को स्टेशनरी किट्स वितरित की।

स्टूडेंट्स में 100 से अधिक स्टेशनरी किट्स बांटी गई हैं। इसमें नोट बुक्स, पेन, पेंसिल, इरेजर, शार्पनर, कलर्स, स्केच पेन, क्रेयॉन आदि आवश्यक सामान शामिल था। ये किट्स गरीब और वंचित वर्ग के स्टूडेंट्स को वितरित की गईं। इस अभियान का उद्देश्य साक्षरता कौशल और विद्यार्थियों में शिक्षा के प्रति रुझान पैदा कर उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लक्ष्य की प्राप्ति में मदद करना है। यूबीए सेल के सदस्यों ने स्कूली बच्चों को अपने दैनिक जीवन में शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। इस अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल दिलजीत कौर भी उपस्थित थीं। शिक्षण संस्थान होने के नाते स्टूडेंट्स की परेशानियों को हल करने के लिए एमसीएम की पहल सराहनीय है।

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव ने बताया कि कॉलेज भारत सरकार की योजनाओं जैसे उन्नत भारत अभियान, स्वच्छ भारत अभियान आदि के तहत विभिन्न तरह की गतिविधियां आयोजित करता रहता है। इसका उद्देश्य राष्ट्रीय विकास के प्रति रचनात्मक योगदान देना है। साथ ही, प्रतिभागियों को राष्ट्र के प्रति उनके कर्तव्यों के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि यूबीए सेल के अडॉप्टेड गए गांव कजहेड़ी में स्टेशनरी वितरित कर यह सामाजिक सरोकार की दिशा में एक और प्रयास है। यह हमारी नैतिक जिम्मेवारी बनती है कि स्टूडेंट्स की हर समस्या का समाधान करें। चाहे वो कॉलेज में रह कर हो या फिर कॉलेज के बाहर।

यह भी पढ़ें - यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को ले जाने वाली एंबुलेंस पंजाब के रूपनगर-नंगल हाईवे पर मिली

यह भी पढ़ें- नर्सिंग होम में लैपटाॅप से हो रही थी भ्रूण लिंग जांच, वीडियो दिखाकर डाॅक्टर बोली- लड़की है...

यह भी पढ़ें - लुधियाना में धमाके के साथ फैक्ट्री का लेंटर गिरने से 30 मजदूर दबे, मालिक व ठेकेदार फरार; प्रशासन ने NDRF को बुलाया

यह भी पढ़ें - जालंधर में हाई वोल्टेज ड्रामा: महिला ने पति को झगड़ा कर घर से निकाला, एक महीने बाद लौटा तो अंदर कोई और था

chat bot
आपका साथी