कोरोना के खिलाफ जंग में चंडीगढ़ संत निरंकारी मिशन आया आगे, अपने भवन कोविड केयर सेंटर में बदलने को तैयार

चंडीगढ़ निरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज केके कश्यप ने बताया कि महामारी से निजात पाने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। यदि जरूरत पड़ती है तो हम चंडीगढ़ में स्थापित तीन भवनों को कोरोना मरीजों को समर्पित करने के लिए तैयार हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 01:00 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 01:00 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ जंग में चंडीगढ़ संत निरंकारी मिशन आया आगे, अपने भवन कोविड केयर सेंटर में बदलने को तैयार
संत निरंकारी मिशन सरकार और प्रशासन का सहयोग देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना के विरुद्ध जंग में शहर की सभी स्वयंसेवी संस्थाओं को सहयोग देने को कहा है। संत निरंकारी मिशन सरकार और प्रशासन का सहयोग देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। चंडीगढ़ निरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज केके कश्यप ने बताया कि महामारी से निजात पाने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। दिल्ली में निरंकारी भवन को कोरोना मरीजों को समर्पित करके हम देश में इसकी शुरुआत कर चुके हैं। उसी तर्ज पर यदि जरूरत पड़ती है तो हम चंडीगढ़ में स्थापित तीन भवनों को कोरोना मरीजों को समर्पित करने के लिए तैयार हैं। चंडीगढ़ में करीब एक लाख से ज्यादा निरंकारी मिशन के फॉलोअर है। जो कि सफाई अभियान से लेकर रक्तदान शिविर समय-समय पर आयोजित करते है।  

उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ के सेक्टर 30 में करीब 50, मनीमाजरा में स्थित मिशन निरंकारी भवन में 80, सेक्टर-15 स्थित निरंकारी भवन में करीब 20 से 25 मरीजों के बेड स्थापित किए जा सकते हैं। यदि प्रशासन को जरूरत पड़े तो हमें आदेश दे सकते हैं। हम मरीजों को रखने से संबधित सभी तैयारियां कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से जंग में हमारा धर्म बनता है कि हम मुश्किल घड़ी में प्रशासन का सहयोग दें।

ऑक्सीजन सिलेंडर को छोड़कर दे सकते है सभी सुविधाएं

केके कश्यप ने कहा कि हमारे पास भवनों में जगह है। जहां पर हम बेड लगवाने से लेकर मरीजों के खाने और दवाई का प्रबंध कर सकते हैं। हालांकि ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम करना हमारे लिए भी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि जब सरकार को ही ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे तो फिर हम कहां से सिलेंडर जुटाएंगे। ब्लैक में सिलेंडर अरेंज करना हमारे लिए मुश्किल है। यदि प्रशासन हमें ऑक्सीजन सिलेंडर दे तो हम मरीजों को हर सुविधा देने में सक्षम हैं।

माता सुदीक्षा के निर्देशानुसार हो रहा काम

केके कश्यप ने बताया कि निरंकारी मिशन की माता सुदीक्षा ने कोरोना महामारी को देखते हुए पहले ही देश भर के हर भवन को कोरोना मरीजों को समर्पित करने के निर्देश जारी किए हैं। माता सुदीक्षा के अनुसार इस समय हम कोरोना मरीजों के लिए हर संभव सहयोग करेंगे। भवनाें को कोरोना मरीजों को देने के साथ यदि निरंकारी मिशन से जुड़ा हुआ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आ रहा है तो उसे हम उसके घर पर ही सभी सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी