चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी का फैसला- 31 मार्च तक नहीं होगा कोई कार्यक्रम, मेन लाइब्रेरी भी रहेगी बंद

पंजाब और चंडीगढ़ में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भी कड़े कदम उठाने का फैसला लिया है। मंगलवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पीयू कुलपति प्रोफेसर राजकुमार की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 04:59 PM (IST)
चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी का फैसला- 31 मार्च तक नहीं होगा कोई कार्यक्रम, मेन लाइब्रेरी भी रहेगी बंद
चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी ने 31 मार्च तक कोई कार्यक्रम नहीं करने का फैसला किया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब और चंडीगढ़ में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भी कड़े कदम उठाने का फैसला लिया है। मंगलवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पीयू कुलपति प्रोफेसर राजकुमार की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई, जिसमें डीन यूनिवर्सिटी इंस्ट्रक्शन प्रोफेसर वीआर सिन्हा, डीएसडब्ल्यू, डीन कॉलेज डेवलपमेंट काउंसिल सहित सभी उच्च अधिकारी शामिल थे। बैठक में सोमवार को चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से करोना के बढ़ते मामलों को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों को लेकर भी विस्तार से मंथन हुआ।

यह भी पढ़ें- मोहाली के किसानों ने किया सरकार को जमीन देने से इंकार, सवा पांच करोड़ प्रति एकड़ के हिसाब से मांगा मुआवजा

बैठक में फैसला लिया गया कि आगामी 31 मार्च तक पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में किसी भी तरह का कोई बड़ा आयोजन नहीं किया जाएगा। इस संबंध में जल्द ही पीयू प्रशासन की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। बैठक में फैसला लिया गया कि अगले आदेशों तक ऑफलाइन कक्षाएं नहीं होंगी। सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई को ही मंजूरी दी गई है। छात्र संगठनों के कड़े विरोध के बाद हाल ही में पंजाब यूनिवर्सिटी की एसी जोशी लाइब्रेरी को खोल दिया गया था। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फिर से 31 मार्च तक एक लाइब्रेरी को बंद करने का बैठक में फैसला लिया है। पंजाब यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्र छात्राओं के लिए भी जल्दी नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। पीयू प्रशासन और हॉस्टल वार्डन की अनुमति के बिना विद्यार्थियों के आने जाने पर भी रोक रहेगी। पंजाब यूनिवर्सिटी के विभिन्न हॉस्टलों में इस समय 500 से अधिक रिसर्च स्कॉलर रह रहे हैं। बैठक में पंजाब यूनिवर्सिटी डेंटल कॉलेज खोलने को लेकर भी जल्द ही नए दिशानिर्देश जारी करने का फैसला लिया गया है।

उधर, पंजाब यूनिवर्सिटी अधिकारियों का कहना है कि सेमेस्टर परीक्षाओं के शेड्यूल में फिलहाल कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। सभी परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही जारी रहेंगी। पीयू प्रशासन द्वारा फरवरी से ही सेमेस्टर परीक्षाओं को ऑनलाइन लिया जा रहा है। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फिलहाल टीचिंग और नॉन टीचिंग कर्मचारियों को पहले की तरह ही विभाग और दफ्तरों में आने के निर्देश जारी रखने का फैसला लिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को ही चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से शहर के सभी स्कूल और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं उन्हें भी सिर्फ ऑनलाइन लेने की इजाजत यूटी प्रशासन द्वारा दी गई है।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह रखने की मांग, साइकिल यात्रा पर निकले हरपाल

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी