चंडीगढ़ में देर रात तक खुले बूमबॉक्स क्लब पर केस दर्ज, प्रशासनिक विभागों में बड़ा फेरबदल

सेक्टर-3 थाना पुलिस ने सेक्टर-9 मध्यमार्ग पर एससीओ नंबर-35 से 37 स्थित बूमबॉक्स क्लब के मालिक 33 वर्षीय गुरप्रीत सिंह के खिलाफ आइपीसी की धारा-188 के तहत केस दर्ज किया है। क्लब में रात 12 बजे के बाद भी खुला था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:58 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:58 AM (IST)
चंडीगढ़ में देर रात तक खुले बूमबॉक्स क्लब पर केस दर्ज, प्रशासनिक विभागों में बड़ा फेरबदल
चंडीगढ़ के बूमबॉक्स क्लब के मालिक पर केस दर्ज। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। देर रात 12 बजे के बाद भी बूमबॉक्स क्लब खुले रहने पर पुलिस ने कार्रवाई की है। सेक्टर-3 थाना पुलिस ने सेक्टर-9 मध्यमार्ग पर एससीओ नंबर-35 से 37 स्थित बूमबॉक्स क्लब के मालिक 33 वर्षीय गुरप्रीत सिंह के खिलाफ आइपीसी की धारा-188 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने डीएम के आदेश की अवहेलना करने पर ये कार्रवाई की है। शहर में कोई भी होटल, रेस्टोरेंट्स और क्लब देर रात सिर्फ 12 बजे तक खुला रह सकता है। डीएम के आदेशों के बावजूद शहर के नाइट क्लब में शुक्रवार, शनिवार और रविवार की देर रात 12 बजे के बाद भी नाइट पार्टी चलती है। पुलिस ने बीते हफ्ते सेक्टर-9 के ही काउब्वाय क्लब में भी देर रात चेकिंग की थी। यह क्लब भी बिना लिकर लाइसेंस के देर रात तक गेस्ट्स को शराब परोस रहा था। पुलिस ने इस क्लब के मालिक आरुष और मनवीर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

प्रशासनिक विभागों में बड़ा फेरबदल

प्रशासन के कई विभागों में बड़ा फेरबदल हुआ है। कई अहम विभागों की कमान अब नए चेहरे संभालेंगे। कई आईएएस, पीसीएस और एचसीएस अफसरों को खुड्डेलाइन लगा दिया गया है। सबसे बड़ा फेरबदल एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट हुआ है। एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट से लेकर एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर के पद पर नए चेहरे आए गए हैं। अब असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर का चार्ज पीसीएस सौरभ कुमार अरोड़ा और एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर का चार्ज पीसीएस जगजीत सिंह चार्ज संभालेंगे। अब तक इन दोनों पद पर पीसीएस राकेश कुमार पोपली थे। पूर्व एईटीसी आरके चाैधरी के हरियाणा वापसी के बाद से इन दोनों का कार्यभार पोपली संभाल रहें थे।

कई ईटीओ और इंस्पेक्टर की पावर में बदलाव

एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट में कई ईटीओ और इंस्पेक्टर के कार्यभार और पावर में बदलाव किया गया है। इनमें ईटीओ प्रदीप रावल, ईटीओ मानिक, ईटीओ हीना तलवार, ईटीओ अमनदीप, ईटीओ मनदीप कौर, ईटीओ अरुण कुमार कार्यभार में बदलाव किया गया है। वहीं, एक्साइज और जीएसटी इंस्पेक्टर के कार्यभार में बदलाव किया गया है। जिन इंस्पेक्टर के कार्यभार में बदलाव किया गया है, उनमें ईटीआइ अशलेश शर्मा, भूपिंदर सिंह राणा, दीपक भट्ट, मनीष गोयल, रवि कुमार, रिषि पाल, शिखा कोचर, विकास, अजय कुमार, अमनदीप सिंह और जोगिंदर सिंह के कार्यभार में बदालव किया गया है।

शराब तस्करी पर एडवाइजर सख्त

शराब तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। नए एडवाइजर धर्म पाल ने शराब तस्करी के मामले में एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ को भी चेताया है। एडवाइजर ने एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के अफसरों को बाटलिंग प्लांट पर सख्ती करने, रोड साइड चेकिंग बढ़ाने और परमिट का हिसाब रखने के लिए कहा है। इसके अलावा हर बाटलिंग प्लांट पर सीसीटीवी कैमरा इंस्टाल करने के लिए अनिवार्य किया है। बाटलिंग प्लांट को हर हालत में शाम पांच बजे तक बंद करने और प्लांट की चाबी एक्साइज ईटीओ व इंस्पेक्टर के पास जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी