चंडीगढ़ पुलिस की लापरवाही, बच्चे के इलाज कराने आए पिता के पैसे चोरी मामले में एक हफ्ते बाद दर्ज किया केस

पीड़ित ने पुलिस को शिकायत भी दी लेकिन लापरवाह पुलिस ने मामले में न तो शिकायत दर्ज की थी और न ही जांच को आगे बढ़ाया। चोरी मामले में पुलिस की खूब किरकिरी तो अब अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:40 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:40 AM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस की लापरवाही, बच्चे के इलाज कराने आए पिता के पैसे चोरी मामले में एक हफ्ते बाद दर्ज किया केस
पुलिस ने पीड़ित पर ही सवाल उठा दिए थे कि तेरे पास इतने पैसे आए कहां से।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के जीएमसीएच-32 में एक व्यक्ति से 6500 रुपये और मोबाइल चोरी होने मामले को करीब एक सप्ताह से ज्यादा समय गुजर चुका है। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत भी दी लेकिन लापरवाह पुलिस ने मामले में न तो शिकायत दर्ज की थी और न ही जांच को आगे बढ़ाया। चोरी मामले में पुलिस की खूब किरकिरी तो अब अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने पीड़ित शोभाराम की शिकायत के आधार पर पहले तो केस दर्ज करने के लिए टालमटोल किया। यहां तक कि पुलिस ने पीड़ित पर ही सवाल उठा दिए थे कि तेरे पास इतने पैसे आए कहां से। 

शिकायतकर्ता गांव फैदा के रहने वाले शोभाराम ने बताया कि उनके 10 वर्षीय बेटे की तबीयत खराब हो गई थी। बच्चे की जांच करवाने के बाद पता चला कि उसे डेंगू है। पहले बच्चे को एक क्लीनिक में भर्ती करवाया गया। बच्चे  के प्लेटलेट्स गिरने से तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उसे जीएमसीएच-32 में रेफर किया गया। बच्चे को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया था।

शिकायतकर्ता ने बताया कि बच्चे को लेकर 3 दिन और रात से वह भागदौड़ कर रहा था। काफी थक जाने की वजह से उसे देर रात जीएमसीएच-32 की इमरजेंसी के सामने बैठे बैठे नींद आ गई। जब उसकी नींद खुली तो पाया कि उसकी शर्ट की जेब जो पैसे और मोबाइल था वह चोरी हो चुका था। शोभाराम ने 6500 रुपये बच्चे के इलाज के लिए रखे थे। इसके बाद उसने तुरंत शिकायत पुलिस पोस्ट और बाद में सेक्टर 34 थाना पुलिस को दी।

शिकायतकर्ता का आरोप, पुलिस बोली तेरे पास इतने पैसे ही नहीं होंगे

शिकायतकर्ता ने बताया कि सेक्टर 34 थाना पुलिस में मामले की लिखित शिकायत देने के बावजूद उसकी पुलिसकर्मियों ने एक नहीं सुनी। जबकि, एक पुलिसकर्मी ने उसे जोर से बोला कि तेरे पास 6500 रुपये हो ही नहीं सकते। अब इस मामले में किरकिरी के बाद आला अधिकारियों के निर्देश पर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी